इन तरीकों से LIC कन्यादान पॉलिसी के तहत लड़की को शादी के वक्त मिलेंगे 22 लाख रूपए

हर माँ-बाप का सपना होता है वह अपनी बेटी की शादी धूमधाम से करें. लेकिन कभी कभी यह ख्वाहिश अधूरी रह जाती है. भारत की सबसे बड़ी बीम कम्पनी LIC ने बेटियों के लिए एक योजना चलायी है जिसे उन्होंने LIC कन्यादान का नाम दिया है. आइये जानते हैं क्या है LIC की पूरी प्रक्रिया-

LIC कन्यादान पॉलिसी के तहत लड़की के माँ-बाप को प्रतिदिन के हिसाब से 150 रुपया जमा करना होगा. जब लड़की बालिग़ हो जाएगी और उसकी उम्र शादी के लायक हो जायेगी तो कंपनी उसे 22 लाख रूपए देगी. प्रतिदिन 150 के हिसाब से लड़की के बाप को 4,500 रूपए महीने में जमा करने होंगे.

दरअसल आप की जानकारी के लिए बता दे की, इस पॉलिसी की खास बात यह है कि जब तक लड़की पढ़ती रहेगी तब तक उसकी पढाई के खर्च के लिए कंपनी 100000 रूपए देगी. इसके साथ भी इस पॉलिसी कि रकम भी साथ चलती रहेगी.

LIC New Plan daughter marriage time Rs 22 lakhs, इस पॉलिसी की खास बात –

इस पॉलिसी की एक और खास बात है. दरअसल आप की जानकारी के लिए बता दे की, अगर पॉलिसी का समय पूरा नहीं होता है और लड़की के बाप की मौत हो जाती है तो पॉलिसी की आगे कि किश्त नहीं ले जायेगी. पॉलिसी फिर भी चलती रहेगी. लड़की के शादी के समय 22 लाख उसे मिल जायेंगे.

अगर लड़की के बाप की मौत होती है तो कंपनी के तरफ से परिवार को तुरंत 10 लाख रूपए मिल जायेंगे. अगर बाप की मौत किसी दुर्घटना में होती है तो यह रकम 20 लाख होगी.

पॉलिसी के बारे के और अधिक जानने के लिए आप LIC कि ऑफिसियल वेबसाइट पर जा सकते हैं या आप किसी LIC एजेंट से भी संपर्क कर सकते है.