इस खतरे से भरी जगह पर है धोनी की पोस्टिंग, कर रहे है आम फौजी की तरह ड्यूटी

महेंद्र सिंह धोनी कई बार ऐसे काम करते रहते है जो लोगो का दिल जीत लेने वाला होता है. अब ये चाहे क्रिकेट के ग्राउंड में हो या फिर चाहे सीमा पर हो. मैचो में तो धूम मचाते हुए आपने धोनी को खूब देखा होगा और जब ये धूम मचती है तो फिर तो कहने ही क्या? ऐसा ही कुछ अब धोनी सीमा पर भी कर रहे है. आपको ये तो मालूम ही होगा कि धोनी के पास में इंडियन टेरिटोरियल आर्मी में मानक पद है और इसी के चलते वो फ़िलहाल कुछ दिनो के लिए इंडियन आर्मी में ट्रेनिंग के लिए कश्मीर गये हुए है और कश्मीर में भी वो काफी खतरनाक इलाके में तैनात किएय गये है.

पूरी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार धोनी 106 टीए बटालियन के साथ में है और बिलकुल आम सैनिको की तरह सारे काम कर रहे है. इसमें वो गश्त से लेकर पेट्रोलिंग समेत कई ड्यूटी भी निभायेंगे और एक फौजी वाला हाल समझने का पूरा प्रयास करेंगे. उनके पास में ड्यूटी के दौरान कुल 19 किलो का सामान भी मौजूद है जिसमे एक एक राइफल भी शामिल है.

..

वो बड़े ही अच्छे से सभी काम कर रहे है ऐसा सूत्र बताते है. वही बात करे पोस्टिंग की तो वो दक्षिण कश्मीर में रह  रहे है जिसमें कई बार हमले भी होते रहते है लेकिन विक्टर फ़ोर्स के साथ में रह रहे धोनी वहाँ पर पूरी तरह से सुरक्षित है इसमें कहा जा रहा है कि वो एक फौजी बन चुके है और अपनी सुरक्षा खुद ही कर पाने में सक्षम है इसलिए किसी को भी चिंता करने की कोई भी जरूरत नही है.

खैर जो भी है धोनी ने जो फैसला लिया है वो उन्हें युवाओं के बीच में और भी ज्यादा लोकप्रिय बनाता है क्योंकि अपनी ऐशो आराम वाली जिन्दगी को छोडकर के ऐसी खतरे वाली जगह पर सामान्य जिन्दगी जीना कोई छोटी बात नही है.