चाय के साथ भूलकर भी इन चीजों का सेवन न करे, वरना हो सकते हैं कैंसर के शिकार

आज के समय में ज्यादातर लोगों के दिन की शुरुआत गर्म चाय की चुस्की के साथ हुआ करती है। गर्म चाय की चुस्की के साथ अपने दिन की शुरुआत करने वाले यह लोग वक्त के साथ चाय पीने के आदी हो जाते हैं। यह बात कही जाती है ना कि जब कभी कोई इंसान किसी चीज का आदी हो जाए तो ऐसे में वह चीज इंसान के लिए नुकसानदेह साबित होती है। ऐसा ही कुछ चाय के मामले में भी हुआ करता हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एक बार चाय पीने के आदी हो जाने के बाद कोई व्यक्ति बिना चाय के अपना एक भी दिन नहीं गुजार सकता। पर आज हम आपको चाय के सेवन करने से होने वाले नुकसान के बारे में नहीं बताने वाले बल्कि आज हम आपको बताएंगे कि चाय के साथ किन-किन चीजों का सेवन भूलकर भी नहीं करना चाहिए वरना इसके बुरे परिणाम आपको देखने को मिल सकते हैं।
..
आपने अब तक कई लोगों को चाय के साथ सिगरेट पीते हुए जरूर देखा होगा परंतु हम आपको बता दें कि अगर आप चाय के साथ सिगरेट पीते हैं तो ऐसे में यह आपके शरीर को बहुत ही ज्यादा नुकसान पहुंचाता हैं। इसके साथ साथ इस वजह से कैंसर के होने की संभावना भी बढ़ जाती है इसलिए भूलकर भी कभी चाय के साथ सिगरेट ना पिए।
..
आज के समय में चाय बनाते वक्त कुछ लोग चाय में काली मिर्च, तुलसी,इलायची, जायफल जैसी औषधियों का इस्तेमाल भी किया करते हैं। परंतु हम आपको आपकी जानकारी के लिए बता दे कि चाय के अंदर पहले से ही कॉफीन मौजूद होता है। कॉफिन की मौजूदगी होने की वजह से यह अलग अलग औषधियों के प्रभाव को पूरी तरह से खत्म कर देता है।
..
कुछ लोगों की ऐसी आदत हुआ करती है कि लोग एक ही चाय पत्ती का इस्तेमाल दो दो बार चाय बनाने के लिए कर लिया करते हैं। परंतु हम आपको बता दें कि अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आपके लिए बहुत खतरनाक साबित हो सकता है इसलिए कभी भूल कर भी ऐसा ना करें।