चेहरे पर पनप रहे दानों का रामबाण इलाज : इस नुस्खे से रातोंरात चेहरे को करें सॉफ्ट और क्लीन

आज के समय में हर एक व्यक्ति खूबसूरत दिखने की चाह रखता है। खूबसूरत दिखने की चाहत रखने की वजह से ही लोग तरह-तरह के क्रीम पाउडर और कॉस्मेटिक्स का इस्तेमाल किया करते हैं। तरह तरह के क्रीम पाउडर और कॉस्मेटिक्स का इस्तेमाल करने के बावजूद लोगों के चेहरे की सुंदरता में कोई बदलाव नहीं आता। एक तरफ जहां उनकी चेहरे की सुंदरता में निखार नहीं आता वहीं दूसरी ओर उनके चेहरे पर छोटे छोटे दाने आने लगते हैं जिसकी वजह से उनका चेहरा पहले से भी बदसूरत बन जाता है। बदसूरत चेहरे और चेहरे पर होने वाले छोटे छोटे दाने की वजह से लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है। लोगों को होने वाली इन्ही समस्याओं से छुटकारा दिलाने के लिए आज हम कुछ ऐसे नुस्खे लेकर आए हैं जिसे आजमाने के

चेहरे पर होने वाले दाने का इलाज

चंदन और दूध का लेप :- अगर आप चेहरे पर होने वाले छोटे छोटे दाने की समस्या से परेशान हो चुके हैं तो आप इस इस नुस्खे को आजमा सकते हैं। इस नुस्खे को आजमाने के लिए आपको सबसे पहले अपने चेहरे को अच्छी तरीके से धोना होगा। चेहरे को धोने के बाद आप दूध और चंदन के पाउडर को मिलाकर एक पेस्ट तैयार तैयार कर ले।

तैयार किए गए उस पेस्ट का इस्तेमाल आप रोजाना अपने चेहरे के ऊपर करें। अगर आप चंदन और दूध से बने टेस्ट का इस्तेमाल रोजाना करते हैं तो आपके चेहरे पर होने वाले दाने की समस्या खत्म हो जाएगी। इसके साथ ही साथ आपके चेहरे में निखार भी आ जाएगा।

मुल्तानी मिट्टी :- अगर आपका स्किन बहुत ज्यादा ऑयली है या फिर आपके चेहरे पर छोटे छोटे दाने हमेशा हो जाते हैं तो ऐसे में आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। इस तरह की समस्या से बचने के लिए आप मुल्तानी मिट्टी को गिला करके अपने चेहरे के ऊपर लगा ले। मुल्तानी मिट्टी को भींगा कर चेहरे पर लगाने से एक तरफ आपका चेहरा ऑयल मुक्त हो जाएगा तो वहीं दूसरी तरफ आपके चेहरे में निखार भी आएगी।

नीम के पत्ते :- अगर आप अपने चेहरे पर बार-बार होने वाले दाने और फुंसी से परेशान हो चुके हैं तो आप नीम के पत्तों को पीसकर अपने चेहरे के ऊपर लगा ले। नीम के पत्ते को पीसकर अपने चेहरे के ऊपर लगाने से पहले आप अपने चेहरे को अच्छी तरह से धो लें। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको चेहरे पर दाने और तुलसी के होने की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।