जियो के बाद मुकेश अंबानी का एक और बड़ा धमाका, अब लांच कर दी JIO DTH, मिलेगे सब फुल एचडी चैनल, बस करना होगा ये काम

देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी देश में जियो को लाकर तो इतिहास रच ही चुके हैं लेकिन उनका ये नया एलान केबल और डिश टीवी के क्षेत्र में एक और क्रान्ति लाने जा रहे हैं । इस बात से कोपी अनजान नही हैं की मुकेश अंबानी और रिलायंस जो कुछ भी करते हैं वह हंगामा मचा देता हैं । आपने खुद ही देखा होगा की टेलिकॉम क्षेत्र में जियो के आने के बाद कितने बड़े बदलाव देखने को मिले हैं , लेकिन अब मुकेश अंबानी ने डिश टीवी क्षेत्र में भी कदम रख दिया हैं ।

जानकारी के अनुसार अभी कुछ दिन पहले रिलायसं ने अपनी 41 वी एनुवल जनरल मीटिंग में जियो गीगा फाइबर का एलान कर दिया था जिसके रजिष्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू हो चुके हैं । जैसा की रिलायंस बता रहा हैं उसके अनुसार इस जियो गीगा फाइबर में ब्राडबेंड इन्टरनेट तो मिलेगा ही साथ ही साथ डीटीएच सुविधा भी रिलायंस देने जा रहा हैं, इसके लिए बस एक सेट टॉप बॉक्स खरीदना पड़ेगा, बताया जा रहा हैं की मनोरंजन के क्षेत्र में जियो का ये अभूतपूर्व कदम हैं ।

जैसा की जानकारी मिल रही उसके अनुसार गीगा फाइबर डीटीएच से 600 से ज्यादा टेलीविजन देखने को मिलेगे और मजे की बात ये हैं की ये सब चैनल फुल एचडी होगे । करना ये होगा की गीगा फाइबर का क्नेक्शन लेने के बाद एक जियो सेट टॉप बॉक्स ले और उसको अपने टीवी सेट कनेक्ट कर दे, इसके लिए किसी डिश टीवी की जरूरत अलग से नही पड़ेगी और सभी चैनल सीधा गीगा फाइबर कनेक्शन से जुड़े सेट टॉप बॉक्स से देखे जायेगे ।

जियो ने इसके साथ एक सुविधा ये भी दी हैं की चैनल बदलने के लिए रिमोट नही बल्कि अपनी आवाज से ही चैनल बदल सकते हैं, हालाकि इस सेट टॉप बॉक्स के साथ रिमोट दिया जायेगा लेकिन चैनल बदलने के लिए आप आपनी आवाज का इस्तेमाल कर सकते हैं और तो और बोलकर ही आवाज कम और ज्यादा कर सकते हैं ।जानकारी के अनुसार पहले तीन महीने मुफ्त में सभी चैनल देख सकते हैं ।