प्रेग्नेंट सानिया को लेकर एक बार फिर बवाल, पाक मीडिया ने पूछा बच्चा किस देश का होगा ?

भारतीय टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक शादी के 8 सालों के बाद माता-पिता बनने जा रहे हैं. शादी के इतने सालों के बाद इस दंपत्ति के घरों में खुशियों ने दस्तक दी है. इन दोनों के परिवार वाले खुश हैं और कई फंक्शन्स की तैयारियों में जुटे हैं वहीं दोनो देश वासियों को यही पता करना है कि ये बच्चा हिंदूस्तानी कहलाएगा या फिर पाकिस्तानी ? कुछ समय पहले सानिया इस बात पर भड़क चुकी हैं लेकिन फिर भी लोग बाज़ नहीं आ रहे. प्रेग्नेंट सानिया को लेकर एक बार फिर बवाल, इस बार ये बवाल किया है एक पाकिस्तानी मीडिया कर्मी ने, जब उसने छाप दिया कि सानिया के बच्चा बड़ा होकर किस देश का साथ देगा ?

प्रेग्नेंट सानिया को लेकर एक बार फिर बवाल

सानिया मिर्जा ने एक इंटरव्यू दिया था जिसमें उन्होंने बताया कि भारत और पाकिस्तान के आपसी मसले सुलझाने के लिए उन्होने शोएब से शादी नहीं की, बल्कि वे एक-दूसरे को पसंद करते थे. उनके ख्यालात मिले और उन्होंने शादी कर ली. इस बात से उऩ दोनों के परिवार वालों को कोई एतराज नहीं था और सभी खुश भी हैं. फिर अब जब इतने सालों के बाद उनके घरों में खुशियों ने दस्तक दी है तो लोगों को उसमें भी कमियां ही निकालनी है. सानिया के इतना कहने के बावजूद आए दिन उनके परिवार और निजी रिश्तों को लेकर इन दो मुल्कों की आपसी लड़ाई सामने आ ही जाती है. इस बार भी ऐसा ही हुआ जब पाकिस्तानी मीडिया के एक पत्रकार ने शोएब मलिक से पूछा कि उनके बच्चे को कौन से देश की राष्ट्रीयता मिलेगी. शोएब इस बात पर भड़कने के बजाए बहुत ही धैर्य के साथ मुस्कुराते हुए बोले, ”अगर तुम मेरे बच्चे के असली चाचा होते तो इस तरह का सवाल कभी नहीं पूछते.” उस पत्रकार का मुंह बंद हो गया लेकिन अगले दिन वहां के उस अखबार में हैडलाइन कुछ तिरछी ही नजर आई, भले ही खबर के अंदर सही बातें लिखी हों. आपको बता दें जब से सानिया ने अपनी प्रेग्नेंसी की खबर दी है तब से लोगों में ये एक बड़ी बहस की तरह छिड़ गई है. फिलहाल शोएब मलिक इऩ दिनों अपना पूरा ध्यान एशिया कप पर लगा रहे हैं लेकिन मीडिया के इस बेढंगे सवालों से तंग आ गए हैं. एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के बीच पहला मुकाबला 19 सितंबर को खेला जाएगा…

शादी के समय भी उठे थे सवाल

भारतीय टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा ने साल 2010 में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के बेहतरीन प्लेयर शोएब मलिक से शादी कर ली थी. इन्होंने हैदराबाद के ताज होटल में वेडिंग का ग्रेंड रिशेप्शन रखा था. उस समय हर न्यूज चैनल्स पर आम लोगों की प्रतिक्रियाएं पूछी गई थीं और ज्यादातर लोगों ने नाराजगी जताई थी क्योंकि उनके अऩुसार एक भारतीय प्लेयर के लिए ऐसा करना गलत था. हालांकि सानिया ने इस सभी बातों को खारिज किया और शादी के बाद भी वे देश के लिए खेलती हैं जो देश के लिए सम्मान की बात है. सानिया के भारत की तरफ से खेलने से उनके पाकिस्तानी ससुराल वालों को कोई समस्या नही है बल्कि वे उनका मैच जरूर देखते हैं.