बॉलीवुड की इन सुपरहिट फिल्मों में हो चुकी हैं ये भयंकर गलतियां देखकर रह जाओगे आप हैरान, देखिए तस्वीरें

माना कि फिल्म बनाना बहुत मुश्किल होता है। इसमें स्टार्स के नखरे, लोकेशन, सेंसर बोर्ड जैसे तमाम समस्याओ का सामना करना पड़ता हैं। तभी तो एक फिल्म को बनाने में सैकड़ों लोग लगते हैं। बावजूद इसके कोई ना कोई गलती तो हो ही जाती है। तभी तो कहते हैं कि विश्व में कुछ भी परफेक्ट नहीं है।
हम और आप यहाँ पर कोई फिल्म बनाने वालों की गलतियां निकालने नहीं बैठे हैं। हम तो केवल यह बताना चाह रहे हैं कि आपने कई बार कुछ फिल्में देखी होंगी मगर उनमें हुई गलतियाें को आपने भी नोटिस नहीं किया होगा। हमको पूरा भरोसा है कि इन्हें देखने के बाद आप भी एक बार तो जरूर सोचेंगे कि ये तो मैंने कभी पहले नहीं नोटिस किया
रा वन
अस्थियाँ कहाँ से आ गयी🧐
फिल्म के निर्माता इस फिल्म में एक ऐसी गलती कर बैठे थे जिसके बारे में जानने के बाद हर कोई हसे बगैर नहीं रह पाया था ।फिल्म के अंदर शाहरुख़ खान को दक्षिण भारतीय बताया गया था जिसमे जब उनकी मृत्यु हो जाती हैं तो उन्हें कॉफिन में दाल दिया जाता हैं ,लेकिन इस सिन के अगले ही सिन में उनकी अस्थि विसर्जित का सिन भी दिखाया जाता हैं ।अब ये तो नामुमकिन हैं
धूम 3
😂
टिकट खिड़की पर आँधी ले आने वाली फिल्म ‘धूम 3’ का गाना ‘कमली’ तो आप सब ने कई बार देखा और सुना होगा। इसमें कटरीना का बहुत खूबसूरत डांस जो है।’कमली’ गाने में कैटरीना अपने कपड़े बदलती रहती हैं। सीन में क्या गलती हुई है वो तो आपको फोटो देखकर ही समझ आ गया होगा।
हम दिल दे चुके सनम
हम दिल दे चुके सनम
ऐश्वर्या और सलमान खान की जोड़ी की वजह से आप सब ने भी फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ कई बार देखी होगी। इस फिल्म में ऐश्वर्या, सलमान को ढूंढने के लिए इटली जाती हैं और फिल्म के एक सीन में वो ‘Széchenyi Chain Bridge’ पर दौड़ती हुई नज़र आती हैं। वैसे हम आप सबको बता दें कि यह ब्रिज हंगरी में है, न की इटली में।
लगान
लगान
फिल्म ‘लगान’ हम सब की ऑल टाइम फेवरेट फिल्म है। फिल्म में 1892 का दौर दिखाया गया है। उस वक्त 8 बॉल के ओवर फेंके जाते थे जबकि फिल्म में दिखाए जाने वाले क्रिकेट मैच में 6 बॉल के ओवर फेंके जाते हैं। 6 बॉल के ओवर तो 1982 से शुरू हुए हैं।
भाग मिल्खा भाग
टावर कहाँ से आ गया भाई🤔
1950-60 के समय को दर्शाती इस फिल्म के कई दृश्यों में मोबाइल टावर को दिखाया गया है। मगर उस वक्त तो मोबाइल टावर हुआ ही नहीं करते थे। ये तो ब्लंडर हो गया।
थ्री इडियट
😁
इस फिल्म ने रिलीज के बाद बॉलीवुड के लग भग सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे ।फिल्म बहुत ही ज्यादा मजेदार थी और इमोशनल भी ,लेकिन फिल्म के अंदर काफी बड़ी मिस्टेक थी जिसके बारे में शायद आपने ध्यान नहीं दिया होगा ।जब आमिर यूट्यूब की मदद से बच्चे की डिलीवरी करते नजर आए थे। फिल्म की कहानी 1999 के समय की बताई गयी हैं , जबकि भारत में यूट्यूब 2005 में आया था।
जिंदगी न मिलेगी दोबारा
….
फिल्म में ऋतिक फरहान और अभय देओल जब स्पेन में ‘ला टोमाटीना’ फेस्टिवल में dikahye जाते हैं तब वह काफी एन्जॉय करते दिखाई देते हैं ,लेकिन इसके अगले सिन में वह बुल रनिंग इवेंट में चले जाते हैं ।अब गौर करने की बात ये हैं की स्पेन में बुल रनिंग जुलाई में होता हैं और ‘ला टोमाटीना फेस्टिवल अगस्त में होता हैअब सोचने वाली बात हैं की इस फिल्म में इन लोगो ने ये सब चेंज कैसे करदिया ।