विश्व कप जीताने वाला यह खिलाड़ी 35 रूपये में सारा दिन काम...

विश्व कप जीताने वाला यह खिलाड़ी 35 रूपये में सारा दिन काम करता था, आज दयनीय स्थिति है !

370
0

आज हम आप को इंडियन टीम के एक ऐसे खिलाडी के बारे में बताने वाले है जो एक समय में इंडिया के लिए वर्ल्ड कप में खले थे पर आज एक आम इंसान की तरह रहा रहे है और इन्हे बहुत ही छोटे मोठे काम करने पड़ रहे है ताकि अपना गुजरा चला सके।

हम बता कर रहे है इंडियन बॉलर मुनाफ पटेल के बारे में आप को बता दे की वो अपने एक दोस्त का एहसान बहुत मानते हैं और वो है युसूफ और तो और उन्होंने खेलने के लिए बड़ौदा भेजा और एक पैसा भी नहीं लिया।क्रिकेट टीम में उनके सबसे अच्छे दोस्त थे गौतम गंभीर और वो इस लिए क्योकि क्योंकि जब यह दोनों पार्टियों में जाते थे दोनों ही शराब नहीं पीते थे जिसके कारण इनकी गहन मित्रता थी।

आप को बात दे की साल 2011 में हुए वर्ल्ड कप में इन्होने इंडियन के लिए सबसे ज्यादा विकेट्स लिए थे पर अपनी चोट के कारण उन्हें 6 से 7 महीने टीम से बाहर रहना पड़ा इस के बाद उन्होंने कई आईपीएल मैच भी खले पर साल 2013 के बाद ये किसी टीम के लिए नहीं खले पाए क्योकि इन्हे कोई खरीदार नहीं मिला पाया।

इस सब के बाद मुनाफ अपने पैतृक गांव लौट और अब वो अपने एक बड़ा सा घर में रहा रहे है और अपने गांव में ही काम करते है और अपने गांव वालो की मदद करते है और वह के बच्चो को क्रिकेट खेलना सिखाते है उनके गांव में मुख्य खेती कपास की होती है वह भी पहले कपास बेचने का काम किया करते थे।