वैज्ञानिकों ने किया खुलासा आखिर क्यों नही सड़ता गंगा का पानी,सच्चाई ऐसी जो आपने सोचा भी नही होगा

पानी हमारे शरीर के लिए बहुत ही उपयोगी है पानी के बिना दुनिया की ही कल्पना नहीं की जा सकती है!वैज्ञानिकों का मानना है कि शरीर का 70 प्रतिशत इसी से ही बना है आपको केवल स्वच्छ पानी ही पीना चाहिए! लेकिन आज के समय में साफ़ पानी उपलब्ध ही नहीं होता है! हमारे देश में जिस तरह से प्रदूषण की स्थित चल रही है उस आधार पर पानी की व्यवस्था उचित ढंग की नहीं है!

लेकिन आज हम आपको एक ऐसे पानी के बारे में बताने जा रहे है जो कभी भी ख्रराब नहीं होता है जी हां हम बात कर रहे है गंगा के पानी की आपको जानकार हैरानी होगी कि गंगा का पानी कभी भी खराब नहीं होता है!

धार्मिक मान्यता भी यही है कि गंगा का पानी कभी ख़राब नहीं होता है! गंगा के पानी को लोग अपने घरो में पूजा पाठ के लिए उपयोग में लाते है! हर शुभ कार्य के लिए गंगा के जल का ही प्रयोग होता है,हिन्दू धर्म में मान्यता है कि जो व्यक्ति एक बार गंगा में स्नान कर लेता है उसके सारे पाप भी धुल जाते है!

कहा जाता है कि इस पानी में व्यक्ति के शव के साथ साथ जगह जगह का कूड़ा करकट भी फेंका जाता है इसके बावजूद भी गंगा का पानी अशुद्ध नहीं होता है! अगर कोई मर जाता है तो उसके शरीर को भी गंगा जी में बहा दिया जाता है! गंगा जी में चाहे जितना कचरा डालो धार्मिक मान्यता यही है कि इससे साफ और स्वच्छ पानी दुनिया में कोई और नहीं है!

इस पानी से नहा कर अपने पापो को धुलने के लिए भी आते है! इस तथ्य को जानने के लिए कि इसका पानी क्यों गन्दा नहीं होता इसके पीछे बहुत सारी कहानिया है लेकिन वैज्ञानिको ने भी यही माना है कि गंगा का पानी कभी भी सड़ता नहीं है और न ही इसमें कभी भी कीड़े पड़ते है!