1 अक्तूबर से ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर जारी होंगे ये नए नियम, पढ़कर ख़ुशी से झूम उठोगे आप

सरकार ने 1 अक्तूबर से ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर जारी किए ये नए नियम, जानकर ख़ुशी से झूम उठोगे आप ….

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते ही है कि 2014 में देश की जनता ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में चुना था और उस समय से लेकर आजतक देश में कितना बदलाव हुआ है इस बात को बच्चा बच्चा जानता है. नरेंद्र मोदी ने PM बनने के समय जनता से जितने भी वादे किए थे उन्हें पूरा किया है. जनता ने उनसे जितनी उम्मीदें लगाई थी उन सभी पर वे खरा उतरे है और अब एक बार फिर से उन्होंने जनता के लिए बड़ी खुशखबरी दे दी है जी हाँ 1 अक्तूबर से ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर सरकार नए नियम जारी करने जा रही है जिससे सभी को फायदा होगा.

गाड़ी लाइसेंस को लेकर कई तरह के नियम पहले भी बनाए जा चुके है और एक बार फिर से सरकार ने इसमें कुछ परिवर्तन किया है. आज केर समय में हर घर में लोगो के पास अपनी गाड़ी है और इस गाडी को चलाने के लिए उसके पास जरुरी कागजात होने चाहिए. इसमें से सबसे जरुरी जो होता है वह ड्राइविंग लाइसेंस होता है. लेकिन कुछ लोगो के पास ड्राइविंग लाइसेंस नही होता है. इस्लियेब जिन लोगो ने अभी तक इसे नही बनाया है उनके लिए हमारे पास एक बहुत बड़ी खुशखबरी है.

पहले अगर आपको लाइसेंस बनवाना होता था तो इसके लिए आपको बार बार RTO के चक्कर लगाने पड़ते थे लेकिन अब सरकार ने इसे  ऑनलाइन कर दिया है यानी कि 1 अक्टूबर से दिल्ली में ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की सभी सेवाएं ऑनलाइन कर दी जायेंगी. ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर कैलाश गहलोत ने 1 अक्टूबर से ये सिस्टम लागू किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है अब आप अपना ड्राइविंग लाइसेंस घर बैठे बैठे अप्लाई कर सकते है.

जैसा कि अब हर चीज सरकार ने डिजिटल कर दी है इससे लोगो को काफी सुविधा हो रही है सरकार ने जनता की हर जरूरत को ध्यान में रखते हुए एक के बाद एक अहम योजनाए लागू कर दी है वह जानती है कि लोगो को ड्राइविंग लाइसेंस के लिए बार बार RTO के चक्कर लगाने पड़ते है इसलिए जनता के हित को ध्यान में रखते हुए सरकार ने लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया को ऑनलाइन कर दिया है. फिलहाल जो लोग कहते थे सरकार कुछ नही करती है ये भी उनके लिए कुछ न करने के बराबर ही होगा क्योंकि सरकार जितना भी अच्छा काम कर लेकिन इन्हें तो कुछ दिखाई देने वाला ही नही है.