झूठ पकड़ने के 3 तरीके, जिनसे आप व्यक्ति का झूठ आसानी से पकड़ सकते हैं,जरूर पढ़े …

हमारे समाज में बहुत से ऐसे लोग है जो की झूठ बोलते है और बड़ी ही सफाई के साथ बच जाते है ,इतना ही नहीं कोई हमारे सामने भी झूठ बोले तो हम नहीं जान पाते है की यह सब झूठ बोल रहा है की सच बोल रहा है ,आज हम आपको ऐसा कुछ बताने वाले है जिससे की आप किसी को भी पहचान जायेंगे,की यह सच बोल रहा है की झूठ बोल  रहा है,तो आइये जानते है इसके बारे में !

जैसा की हम सभी जानते है की आज भी बड़े बड़े मुजरिम  बड़े कांड करके बच जाते है ऐसे में अगर कोई ऐसा तरीका हो जिससे की हम जान सके है की वो झूठ बोल रहा है की सच बोल रहा है तो हम आराम से मुजरिम को सजा दिला सकते है इन संकेत के बारे में हम आपको नीचे बता रहे है !
आंखे मिलाना – अगर हम बात करे पहले पहचान की तो जो लोग झूठ बोलते है वो आँखों से आँखे नहीं मिला पाते है,क्योकि इनके अन्दर घबराहट होने लगती है जिससे यह आप से नजर नहीं मिला पाते है,अगर आप इनसे नजर मिलने को कहेंगे तो ये नजरे चुराने लगते है !

आवाज का बदलना- देखा गया है की जब कोई झूठ बोलता है तो उसकी आवाज बदलने लगती है क्योकि जो इनके अन्दर घबराहट होती है उसके कारण इनकी अवाज बदलने लगती है,इसलिए अगर आप किसी से कुछ पूछ रहे है और बताने वाला कुछ अजीब तरीके से बोल रहा है तो आप समझ सकते है की यह झूठ बोल रहा है !
आंखों का इधर उधर घूमना – हम जब किसी से कुछ पूछते है तो हम लोग देखते है की उसकी आँखे इधर उधर देखती है,विश्लेषण में पाया गया है की जो लोग झूठ बोलते है ऐसे लोग सबसे ज्यादा दाई ओर देखते है जिससे यह पहचान की जा सकती है की यह झूठ बोल रहा है !