13 करोड़ में खरीदे बंगले को शाहरुख़ और गौरी ने बनाया 120 करोड़ का ‘मन्नत’, देखिये इनसाइड फोटोज

बॉलीवुड के किंग खान दो दशक से दर्शकों को एंटरटेन करने के बाद अब बॉलीवुड से ब्रेक लेकर अपने परिवार के साथ समय बिता रहे है। काम की उनके पास कोई कमी नहीं है पर फिल्म जीरो के बाद उन्होंने कोई बॉलीवुड फिल्मों साइन नहीं की है।  पर  आज हम आपको शाहरुख़ के करियर की नहीं बल्कि उनके घर मन्नत के बारे में जानकारी दे रहे है। 

शाहरुख़ खान के आलिशान बंगले का नाम मन्नत है और इस घर का इंटीरियर शाहरुख़ की पत्नी गौरी खान ने डिज़ाइन किया है। पेशे से इंटीरियर डिज़ाइनर गौरी खान ने मन्नत को 1920 सदी के हिसाब से डिज़ाइन किया गया है। 

शाहरुख़ के बगंले मन्नत को पहले विला विएना के नाम से जाना जाता था और शाहरुख़ पहले इसी बंगले के पास रहा करते थे। हमेशा से इस बंगले को खरीदने की चाहत किंग खान के दिल में थी।  

इस बंगले में पहले सनी देओल की फिल्म ‘नरसिम्हा’ और डेविड धवन की गोविंदा स्टारर ‘शोला और शबनम’ जैसी कई फिल्मों की शूटिंग भी हो चुकी है। अपने करियर के शुरूआती दिनों में इस बंगले को शाहरुख़ ने 13.32 करोड़ रुपए में खरीदा था। 

बंगले को खरीदने के बाद शाहरुख़ ने इसका नाम बदल कर मन्नत रखा। बता दें पहले शाहरुख़ इस बंगले का नाम जन्नत रखना चाहते थे पर फिर गौरी और उन्होंने मिलकर इसे ‘मन्नत’ नाम दिया। 

मन्नत बंगले का ढांचा कुछ इस तरह का है कि ये हर दिशा में खुलता है। इस बंगले में पांच बैडरूम है और साथ में मल्टीपल लिविंग एरिया, एक जिम्नेजियम और लाइब्रेरी जैसी हर सुख-सुविधा भी यहाँ मौजूद है। 

शाहरुख़ खान के खरीदने से पहले ‘विला विएना’ के मालिक मूल गुजरात का पारसी किकु गांधी थे जो मुंबई की मुंबई के प्रतिष्ठित ‘शिमॉल्ड आर्ट गैलरी’ के भी स्थापक हैं। शाहरुख़ के खरीदने के बाद फकीह एंड एसोसिएट्स ने इस बंगले पर काम किया और गौरी ने करीब 4 सालों में इंटीरियर के साथ स्टाइलिंग का काम किया है।