जब भी जिन्दगी में लगे की अब कुछ बचा नहीं है ये...

जब भी जिन्दगी में लगे की अब कुछ बचा नहीं है ये 9 लाइन पढ़ लेना जिन्दगी फिर से बदल जायेगी

60
0

आप सभी का हमारे पोर्टल namofan.club पर हार्दिक स्वागत है आज हम आपके लिए ये 9 ऐसी बाते लेकर आये है जो की आपको हारने के बाद भी वो शक्ति प्रदान करती है की आप अपनी मंजिल को पा सकते है ,ये 9 लाइने आपको कर्म के प्रति क्रियाशील बनाती है जिससे आप उस कर्म को करके अपनी मंजिल को पा सकते है,जैसा की हम सभी जानते है की जब हम किसी कार्य में असफल हो जाते है तो लोग हमारी निंदा करने लगते है जिससे की हम लोग डिप्रेशन में आ जाते है ,ऐसे बहुत ही कम लोग होते है जो की आपके हारने के बाद आपकी निंदा न करके आपको प्रयास करने की सलाह देते है लेकिन आज हम आपके लिए ऐसी पोस्ट लेकर आये है जिसे पढ कर आप अपनी जिन्दगी बदल सकते है !इन्हें हम नीचे दे रहे है..

 

1- सबसे पहले आप अपनी सोच को बदलो क्योकि अगर आप सोचते हैं कि आप यह कार्य कर सकते हैं  तो आप कर सकते हैं और अगर आप सोचते हैं कि आप नहीं कर सकते हैं  तो आप नहीं कर सकते हैं।

2-रख हौंसला वो मंजर भी आयेगा, प्यासे के पास चल के समंदर भी आयेगा, थक कर ना बैठ ऐ मंज़िल के मुसाफ़िर, मंज़िल भी मिलेगी और मिलने का मज़ा भी आयेगा।

3- दौलत की भूख एेसी लगी कि कमाने निकल गए, जब दौलत मिली तो हाथ से रिश्ते निकल गए, बच्चों के साथ रहने की फुरसत ना मिल सकी, फुरसत मिली तो बच्चे कमाने निकल गए।

4- मंजिल यूँ ही नहीं मिलती राही को मेरे दोस्त, जुनून सा दिल में जगाना पड़ता है, पूछ चिड़िया से कि घोसला कैसे बनता है, वो बोलेगी तिनका-तिनका उठाना पड़ता है।

5- जिंदगी का हर पल लाजवाब हो न हो जिंदगी के हर सवाल का जवाब होना चाहिए, इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितनी ही देर लगी बस इंसान को जिंदगी में कामयाब होना चाहिए।

6- एक ‘इच्छा’ कुछ नहीं बदलती याद रखना, एक ‘निर्णय’ कुछ बदलता है, लेकिन एक पक्का ‘निश्चय’ मेरे दोस्त सब कुछ बदल देता है।

7- भाग्य’ के दरवाजे पर सर पीटने से बेहतर हैं, कि अपने ‘कर्म’ का तूफ़ान पैदा कर ,फिर देख सारे दरवाजे खुल जाएंगे।

8- तारों के बीच में अकेला चाँद जगमगाता है, मुश्किलों में अकेला इंसान डगमगाता है, काटों से घबराना मत मेरे दोस्तों क्योंकि काटों में ही अकेला गुलाब मुस्कुराता है।

9- संघर्ष में आदमी अकेला होता है दोस्तों, सफलता में सारी दुनिया उसके साथ होती है, याद रखना जिस-जिस पर ये जग हँसा है, उसी ने इतिहास रचा है।