शास्त्रों के अनुसार इस कारण से रात में लाश को अकेला नहीं...

शास्त्रों के अनुसार इस कारण से रात में लाश को अकेला नहीं छोड़ा जाता है हिन्दू धर्म में,हर हिन्दू को जानना चाहिए

278
0

आज हम आपको मरे हुए इंसान के बारे में एक ऐoसी सच्ची बात बताने जा रहे है जिसे जानना आप सभी लोगो के लिए बहुत ही आवश्यक है! दोस्तों कहते है इस संसार में जिसने जन्म लिया है उसकी मृत्यु भी निश्चित है!किसी की मृत्यु को कोई भी टाल नहीं सकता है!ज्यदातर देखा गया है, जब किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है तो उसकी लाश को अकेला नही छोड़ा जाता है!दोस्तों क्या आप जानते है कि ऐसा क्यों किया जाता है! अगर आप नहीं जानते है तो आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे है!

जब किसी की मृत्यु होती है तब कभी भी उस व्यक्ति का क्रिया कर्म रात को नहीं किया जाता है!और न ही किसी व्यक्ति की मृत्यु के बाद उसके शव को रात में शमसान घाट ही ले जाया जाता है!बल्कि उस व्यक्ति की लाश को घर में रखा जाता है और उस लाश के पास हमेशा कोई न कोई बैठा ही रहता है!और लाश की रखवाली करता है!ज्यादातर आपने देखा होगा कि जब किसी व्यक्ति की मौत शाम के समय होती है तो उसकी लाश को ज्यादातर तुलसी के पेंड के पास रखा जाता है!और उस लाश की रखवाली करते है!

कहा जाता है व्यक्ति की मौत के बाद उसकी आत्मा आस पास ही भटकती रहती है!और हम सभी को देखती भी रहती है!मौत के बाद जब आत्मा मनुष्य के शरीर से निकल जाती है तब शरीर खाली हो जाता है और रात के समय कोई भी बुरी आत्मा उस शरीर पर कब्ज़ा कर सकती है!इसी कारण से लाश की रखवाली की जाती है और कोई न कोई उस लाश के आस पास जरुर ही रहता है! दोस्तों आपको अगर हमारी यह पोस्ट पसंद आये तो हमारे पेज को लाइक व् शेयर करे हम आपके लिए ऐसी ही पोस्टे बनाते रहेंगे!