5 दिन की गर्दन पर जमी काली मैल को चुटकी में साफ़ कर देगा ये घरेलू रामबाण उपाय …

दोस्तों आज के समय में हर कोई चाहता है कि वह सुंदर दिखे. इसके लिए सब अपने चेहरे पर ही ध्यान देते है चेहरे को साफ़ रखने के चक्कर में वे गर्दन पर ध्यान देना भूल जाते है जबकि गर्दन भी हमारे शरीर का एक अहम हिस्सा ही है. लोग चेहरे को तो रोजाना धोते है लेकिन गर्दन को साफ़ नही करते है और इस तरह से गर्दन चहरे की अपेक्षा काली दिखनी शुरू हो जाती है. लेकिन बहुत से लोग आपकी गर्दन देखकर आपका मजाक उड़ा सकते है इसलिए इस बात का हमेशा ध्यान रखे कि चेहरे के साथ साथ आपकी गर्दन भी रोजाना साफ़ दिखाई दें.

आपने देखा होगा जब आप तेज धुप में चलते है तो सूरज की तेज किरने आपके शरीर के उस हिस्से में पडती है जहाँ पर सबसे नर्म चमड़ी होती है और जिस हिस्से पर सबसे पहले ये किरने पडती है वह आपकी गर्दन है जोकि हमेशा नंगी होती है जिसके कारण उसपर धुप के अलावा धूल- मिटटी भी पडती रहती है.

जब गर्दन पर मैल लगाना शुरू हो जाता है तो ये आसानी से जाती नही है इसलिए आज हम आपको गर्दन को साफ करने का एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताने जा रहे है जोकि मिनटों में आपकी गर्दन पर जमी मैल को आसानी से खत्म कर देगा. इस नुस्खे को तैयार करने के लिए आपको एक चम्मच नमक एक चम्मच ब्रेकिंग सोडा और 3 चम्मच नारियल तेल लेना है इसके बाद एक बाउल लें और उसमे इन सभी को अच्छे स मिला लें.

एक बात का ध्यान रखे कि तेल में ब्रेकिंग सोडा और नमक सही से नही घुलेगा तो आप इसे जितना हो सके उतना मिला लें. इसके बाद इस मिश्रण को आप अपनी गर्दन पर लगा लें और 5 मिनट तक हल्के हाथो से मसाज करते रहे. इसके बाद आपको इस मिश्रण को किसी सूती कपड़े से पानी लगाकर साफ़ कर लेना है इससे आपकी गर्दन की मैल साफ हो जाएगी और आपकी त्वचा पहले से भी ज्यादा निखर जाएगी.