500 साल पुराना दांत सफेद करने का ऐसा घरेलू नुस्खा जो डॉक्टर...

500 साल पुराना दांत सफेद करने का ऐसा घरेलू नुस्खा जो डॉक्टर कभी नही बतायेगा

568
0

500 साल पुराना दांत सफेद करने का ऐसा घरेलू नुस्खा जो डॉक्टर कभी नही बतायेगा …

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते ही है कि हर मनुष्य की सुन्दरता की शोभा उसके दांतों की वजह से होती है अगर आपके दांत साफ होंगे तो लोग आपकी तरफ खुद आकर्षित होते है और अगर वे गंदे या पीले होंगे तो लोग आपसे दूर भागते है. आपके दांत ही आपकी पर्सनलिटी को बढाते है. खाने पीने में की गयी थोड़ी सी लापरवाही आपके दांतों की शोभा को बिगाड़ सकती है. आपका जररूत से ज्यादा मीठा खाना, कोल्ड ड्रिंक का ज्यादा सेवन करना, तंबाकू, गुटखा, शराब पीना और दांतों की ठीक तरह से सफाई न करने से भी ये दांत पीले होने शुरू हो जाते हैं.

आपने देखा होगा जब आपका एक दांत पीला पड़ना शुरू हो जाता है तो धीरे धीरे ये असर आपके दुसरे दांतों पर भी पड़ना शुरू हो जाता है और अगर एक बार आपके दांत बिगड़ने शुरू हो गये तो इसे जल्दी से ठीक होने में भी काफी समय लगता है. वैसे तो दांतों को ठीक करने के बहुत सारे घरेलू नुस्खे आपको पहले से ही मालूम होंगे और इनमे से कुछ पर तो आपने अम्ल भी कर लिया होगा. लेकिन ये घरेलू नुस्खे बहुत कम और आराम से फायदा पहुंचाते है.

बहुत से लोग दांतों के पीलेपन के कारण दूसरों के सामने खुलकर हंसने से कतराते हैं यदि आप भी दांतों के पीलेपन से परेशान है तो आज हम आपके लिए एक ऐसा घेरलू नुस्खा लेकर आए है जोकि 500 साल पुराना है और कुछ ही मिनटों में ये आपके गंदे पीले दांतों का मोतियों की तरह चमका देगा . इस घरेलू नुस्खे को आप घर पर तैयार कर सकते है इसके लिए आपको संतरा, तुलसी के पते और नींबू की जरूरत पड़ेगी. क्योंकि इन तीनो में ही ऐसे चमत्कारी गुण पाए जाते है जो आपके पीले गंदे दांतों को चमकाने का काम करते है.

इस नुस्खे को तैयार करने के लिए आपको सबसे पहले संतरे के छिल्को और तुलसी के पतो को धुप में सुखाकर उनका पाउडर बनाना है अब इसे एक डिब्बे में रख दें और रोजाना सुबह इस पाउडर में 5 बूंद नींबू का रस मिला दें और इससे ब्रश करे आप देखोगे कि कुछ ही दिनों में आपके गंदे पीले दांत साफ़ हो जायेंगे. ये नुस्खा थोड़े ही दिनों में असर करना दिखा देगा