भारत में कुछ घंटो में टकराएगी आंधी होगी बड़ी तबाही, जारी हुआ...

भारत में कुछ घंटो में टकराएगी आंधी होगी बड़ी तबाही, जारी हुआ रेड अलर्ट

551
0
दोस्तों अबतक की सबसे बड़ी खबर के मुताबिक बता दें कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाब के कारण आया चक्रवती तूफ़ान तितली अब धीरे धीरे उड़ीसा और आंध्रप्रदेश के तट की तरफ बढ़ रहा है. फ़िलहाल अभी इसकी रफ्तार धिमिहाई लेकिन गुरूवार को चक्रवती तूफ़ान तितली प्रचंड रूप ले लेगा.

मौसम विभाग के मुताबिक गुरूवार को इसकी तीव्रता और अधिक बढने के आसार है जिसमें 145 घंटे की रफ्तार हवाएं चलेगी. तूफ़ान के चलते सभी स्कूल कोलेज बंद करने का फैसला लिया गया है चक्रवती तूफ़ान तितली से निपटने की तैयारियों का जायजा लेने के लिए उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक उच्च स्तरीय बैठक की.

उतरी आंध्र प्रदेश और दक्षिणी उड़ीसा के तट पर तितली के प्रभाव को देखते हुए खुरदा रोड और विजियानगरम के बीच रात 10 बजे से रेल सेवाए बंद रहेंगी. तो इसके अलावा हावड़ा/खड़गपुर की तरफ से उतर प्रदेश की साइड आने वाली ट्रेन भी रोक दी जाएगी. मौसम विभाग के मुताबिक ‘तितली’ फिलहाल ओडिशा के गोपालपुर से तकरीबन 530 किमी दक्षिण पूर्व और आंध्र प्रदेश के कलिंगपट्नम से 480 किमी दक्षिण पूर्व में है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगले 24 घंटे में लोगो को भयानक तूफ़ान का सामना करना पड़ सकता है जिसके चलते उन्हें बहुत सारी दिक्कते उठानी पड़ेगी. इसके साथ ही UP और बिहार में तेज बारिश हो सकती है फिलहाल मौसम विभाग ने गुरुवार के लिए ओडीशा के गजपति, गंजाम, पुरी, कंधमाल, कोरापुट, कटक, जाजपुर और कालागढ़ में बारिश का रेड एलर्ट जारी किया है.