कोबरा के सिर में अचानक निकलने लगी लाल रौशनी, देखने के जमा...

कोबरा के सिर में अचानक निकलने लगी लाल रौशनी, देखने के जमा हो गई भींड़

134
0

आज का जमाना सोशल मीडिया का है यही कारण है की आए दिन कई सारी हैरान कर देने वाली घटनाएं सामने आती रहती है वहीं आपको ये भी बता दें की कई बार ये घटनाएं ऐसी भी होती हैं जिसे सुनकर विश्वास करना मुश्किल हो जाता है पर क्या किया जा सकता है इनमें से कुछ घटनाएं सच्ची भी होती है। वहीं आपको बता दें की आज जो मामला सामने आया है वो भी कुछ ऐसा ही है तभी तो हर कोई इसे सुनकर सन्न रह गया है। हर तरफ इसी की चर्चा हो रही है। दरअसल आपको बता दें की ये मामला कर्नाटक के चिकमंगलुरु के होलमाकी गांव का है। जहां पर गांव के लोगों ने एक दुर्लभ प्रजाति का कोबरा देखा फिर क्या था इसे देखते ही हर किसी के रौंगटे खड़े हो गए।

जी हां दरअसल आपको बता दें की कोबरा को देखकर लोगों के मुंह उस वक्त खुल गए जब उन्होंने कोबरा सांप के सिर पर लाल रंग की रोशनी देखी। जी हां इस बात पर शायद आपको भी यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन ये सच है और ये किसी चमत्कार से कम नहीं है । कर्नाटक में इस चमत्कार को देखने के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गया। इसके बाद जैसा की हमेशा से भारत में होते आया है लोग इसे भगवान का चमत्कार मानकर पूजा करने लगे।

वहीं दूसरी ओर कई लोगों ने तो इस कोबरा का वीडियो भी बना लिया और फिर इसके बाद सोशल मीडिया पर इस रोशनी वाले सांप का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। आपको बताते चलें की सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एक डॉगी सांप के सिर पर रौशनी देखकर भौंकता हुआ दिखाई दे रहा है। लोगों को इस कोबरा सांप के बारे में उस वक्त जानकारी मिली जब होलमाकी गांव के रहने वाले अविनाश को डॉगी अचानक से भौंकने लगा। उन्हें लगा कि उनके खेत में कोई जानवर घुस आया है।

बताया जा रहा है कि होलमाकी गांव के रहने वाले अविनाश का कुत्ता अचानक भौंकने लगा। उन्हें लगा कि खेत में कोई जानवर घुस आया है। उसकी आवाज को सुनकर जब वो लोग खेत में पहुंचे तो देखा कि उनका डॉगी एक सांप को भौंक रहा है। इस सांप के सिर पर उन्हें कुछ चमकता हुआ दिखाई दिया।

जिसके बाद लोगों ने करीब से देखा तो समझ आया की सांप के सिर से रौशनी निकल रही है लोगों को कुछ समझ नहीं आ रहा था लोग इसे चम्त्कार मानने लगे। वहीं ये भी बता दें की इस बारे में जब सर्प विशेषज्ञ से पूछा गया तो उन्होने बताया की ये असल में कोई चमत्कार नहीं है, यह सिर्फ धूप की वजह से है। किसी भी प्रजाति के सांप के सिर से रोशनी नहीं निकलती है।

ऐसा सिर्फ इसलिए दिखाई दे रहा है कि क्योंकि धूप के कारण सांप के सिर पर रोशनी दिखाई दे रही है। यानि की आप भी समझ गए होंगे की हर किसी चीज को भगवान या फिर चमत्कार मान लेना ही धर्म में नहीं सिखाया गया है।