पहले मुंबई की झुग्गियों में रहती थी यह अभिनेत्री, फिल्मो में आई तो पहली ही फिल्म ने जीते 7 ऑस्कर अवॉर्ड्स

कभी कभी कुछ ऐसे छोटे कलाकार होते है जो बड़े परदे पर ऐसे किरदार निभाते है जो उनके लिए मील का पत्थर साबित हो जाती है! और उनके द्वारा निभाया गया किरदार हमेशा के लिए याद भी किया जाता है! आज हम आपको एक ऐसे ही किरदार से रूबरू कराने जा रहे है जिसने एक फिल्म में चाइल्ड आर्टिस्ट का किरदार निभाया था और वह किरदार आज भी लोगो के दिलो में बसा हुआ है! दोस्तों अगर आपने फिल्म स्लमडाग मिलेनियर देखी होगी तो आपको उस फिल्म में छोटी बच्ची लतिका के बचपन का किरदार तो जरुर ही याद होगा! और उसके इस अभिनय को सभी लोगो ने सराहा था! और यह उसकी पहली फिल्म थी उसका वास्तविक नाम रुबीना अली था!

आपको बता दे कि रुबीना अली मुंबई के गरीब नगर की झुग्गियो में रहती थी और ऊपर तस्वीर में उसे अपनी झुग्गी को बचाते हुए देख सकते है! उसका घर नगर निगम के द्वारा गिरा दिया गया था! और दूसरी तस्वीर में जब लसीका स्लमडाग मिलेनियर में काम कर रही थी तब उसकी झुग्गी में गटर का पानी भर गया था! और मिडिया को पता चलने पर उसकी खबर भी ली थी! और फिल्म के बाद रुबीना को घर भी मुफ्त में दिया गया था! झुग्गी में रहने वाली इस 12 साल की रुबीना को काम मिल जाता है जिसके बारे में उसने सपने में भी नहीं सोंचा था!

और इस पहली फिल्म ने दुनिया में सबसे प्रसिद्ध 7 आस्कर अवार्ड भी जीते थे! लेकिन 2011 में फिर एक बार उसकी जिंदगी में सबकुछ बदल गया! और रुबीना के घर में आग लग गई और उसके अवार्ड और तस्वीरे सबकुछ जल गए! और रुबीना फिर से अपनी उसी जिंदगी में वापस लौट आई! इस हादसे के बाद रुबीना को मुंबई छोड़ना पड़ा,वह फिलहाल पढ़ाई कर रही है और उसे घर खर्च चलाने के लिए पैसे की आवश्यकता है! इसी कारण वह जाब ढूंढ रही है और वह बालीवुड अभिनेत्री बनना चाहती है!