बस सुबह उठते ही नाभि पर लगा ले ये एक चीज़ – इतना पैसा आएगा की संभाल नहीं पाएंगे

आज के व्यस्त जीवन में लोग इतने व्यस्त क्यों है और कहां पर? क्या सोचा है कभी आपने? जी हां हम जानते हैं और आप भी जानते हैं कि आज का इंसान सिर्फ एक ही चीज के लिए दिन-रात भागदौड़ में लगा हुआ है। अब वह क्या है? वह है ऐशो आराम का जीवन, इच्छाओं की पूर्ति, जीवन यापन के सभी साधनों की उपलब्धि इन सब के लिए एक ही चीज की आवश्यकता होती है वह है धन! जी हां आज का मनुष्य धन अर्जित करने के साधनों में दिन-रात व्यस्त रहता है। आज के दौर में धन अर्जित करना जितना मुश्किल है उतना ही आसान भी। हमारे ग्रंथों के अनुसार यदि हम कुछ नियम व मान्यताओं को अपने जीवन में अपना लें तो धन लक्ष्मी हम पर सदा ही कृपा वान रहेंगी।

हम जो चाहे उसमें सिद्धि प्राप्त कर मनचाहा फल प्राप्त करने में सक्षम हो सकेंगे। कहते हैं ना कि कभी-कभी एक छोटा सा उपाय ही राजा को रंक और रंक को राजा बना दे और कभी-कभी कोई बड़ा उपाय भी कोई प्रभावना दिखाएं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ प्रभावशाली उपाय बताने जा रहे हैं जिसके प्रभाव से आप पर धन की वर्षा होनी आरंभ हो जाएगी और आपके पास धन की कमी कभी नहीं होगी‌। आइए जानते हैं यह उपाय…

अपनाये ये तरीका

आज के समय में धन-धान्य कौन नहीं चाहता है। सभी अलग-अलग तरीकों से अपनी जीविका को बेहतर बनाने के लिए धनोपार्जन में लगे हुए हैं। धन की प्राप्ति के लिए दान पुण्य पूजा टोने टोटके आदि करते ही रहते हैं। अगर कोई अकेला व्यक्ति हो या शादीशुदा धन तो सभी के जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग है ही ऐसे में यदि हम कुछ नियमों को अपनी लाइफ में अपना लें तो धन पाने की इस भाग दौड़ भरी जीवन में कुछ तो उम्मीद की किरण नजर आएगी। हमारे जीवन में धन की कमी का एक मुख्य कारण शुक्र का प्रभाव हो सकता है। जिसके प्रभाव के कारण आपको जीवन में सुख समृद्धि का अनुभव नहीं होता है‌। आपकी तरफ अच्छी चीजें आकर्षित नहीं होती है। इन सब बातों का होना आपकी राशि में शुक्र ग्रह के कमजोर होने से होता है। शुक्र ग्रह के कमजोर होने पर शादीशुदा जीवन पर भी असर पड़ता है जिस को रोकने के लिए शुक्र ग्रह को मजबूत करना बहुत आवश्यक हो जाता है।

स्त्रियां करें ये काम

इस को मजबूत करने के लिए हमारे शास्त्रों में इत्र का जिक्र किया गया है ऐसा माना जाता है कि शुक्र का इत्र से गहरा संबंध है। इसलिए इत्र के इस्तेमाल से हम अपने शुक्र ग्रह को मजबूत कर सकते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि यह कैसे तो आपको बता दें कि इत्र के उपयोग से आपके जीवन में आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, समाज में मान सम्मान बढ़ेगा, और स्वास्थ्य भी अच्छा बना रहेगा। इन चीजों के लिए आपको प्रतिदिन अपने घर से निकलने से पहले नाभि में चंदन गुलाब व मोगरे का इत्र लगाना प्रारंभ कर देना चाहिए। इस उपाय से संपन्नता व व्यापार बढ़ता है। चंदन व मोगरे का इत्र के प्रभाव से आपको कुछ बीमारियों से भी निजात मिल सकती है जैसे माइग्रेन, सिरदर्द, क्रोध और नींद आदि।

नाभि पर लगाये गुलाबजल

इत्र का उपयोग हिंदू धर्म के अनुसार पाठ पूजा में शुभ माना जाता है लेकिन इसका उपयोग केवल आप खुद को सुगंधित करने के साथ-साथ खुशहाल रखने के लिए भी करें तो अच्छा होगा। जो इत्र आप इस्तेमाल में लाने वाले हैं ध्यान रखेंगे वह गिफ्ट किया हुआ ना हो आपके अपने पैसों से खरीदा हुआ होना चाहिए। गुलाब का इत्र लक्ष्मी माता को प्रिय होता है इसे लगाने से धन की वर्षा होती है। आप अपने स्नानादि पाठ पूजा अर्चना कर धूप जलाकर हाथ जोड़ मंदिर में प्रार्थना करें फिर नाश्ता आदि से निवृत होकर इस इत्र को नाभि पर अपनी किसी भी उंगली से लगाकर ही घर से निकले यह आपको बहुत ही फल दायक सिद्ध होगा।