ये हैं ईशा अंबानी की शादी का कार्ड, सोने के तार से...

ये हैं ईशा अंबानी की शादी का कार्ड, सोने के तार से हुई हैं कारीगरी, कीमत जान फटी रह जाएंगी आँखें

195
0

दोस्तों इन दिनों पुरे देश में शादी का खूब माहोल बन रहा हैं. इसका कारण ये हैं कि दिवाली ख़त्म होते ही एक बार फिर से शादी का सीजन शुरू हो आज्ञा हैं. ऐसे में नवंबर से लेकर मार्च महीने तक कई सरे शादी के मोहरत हैं जिसमे लोग अपनी शादियाँ निपटाना चाहते हैं. वैसे तो आप लोगो ने कई तरह की शादियाँ देखि होगी लेकिन जब किसी सेलिब्रिटी या बड़े व्यक्ति की शादी होती हैं तो उसमे सभी का इंटरेस्ट होता हैं. मसलन प्रियंका चोपड़ा और निक जोंस की शादी या फिर दीपिका पादुकोण या रणवीर सिंह की शादी ले लीजिए. हालाँकि यदि आपको लगता हैं कि इन दोनों की शादियाँ साल की सबसे बड़ी शादी होगी तो एक बार फिर सोच ले. क्योंकि देश के सबसे अमीर आदमी और रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी की शादी भी इसी साल 12 दिसंबर को होने जा रही हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुकेश की बेटी ईशा बहुत बड़े बिजनेसमैन अजय परमाल और स्वाति परमाल के बेटे आनंद परमाल से शादी करने जा रही हैं. कुछ दिनों पहले ही दोनों की सगाई इटली में बहुत भव्य तरीके से संपन्न हुई थी. इस शादी में बॉलीवुड के कई दिग्गज सेलिब्रिटी भी आई थी. अंबानी हमेशा शानदार और भव्य पार्टी देने के लिए जाने जाते हैं. उनकी पार्टी सबसे ज्यादा सोशल मीडिया पर वायरल होती हैं. ऐसे में जरा सोचिए जब देश का ये सबसे अमीर आदमी अपनी खुद की बेटी की शादी करेगा तो वो कितनी ज्यादा शानदार होगी. इस बात का अंदाजा आप ईशा अंबानी की शादी के लिए छापे कार्ड से ही लगा सकते हैं.

जब भी शादी होती हैं तो उसका कार्ड सबे पहले तैयार किया जाता हैं. इसके बाद ये कार्ड कई सारे लोगो को बांटा जाता हैं. आमतौर पर शादी के लिए जब भी कोई आम आदमी कार्ड बनवाता हैं तो उसकी कीमत 10 रुपए से लेकर ज्यादा से ज्यादा 1000 रुपए तक जाती हैं. लेकिन आपको जान हैरानी होगी कि ईशा अंबानी की शादी के लिए छापे कार्ड की कीमत लाखों में हैं.

ये हैं शादी के कार्ड की खासियत

ईशा अंबानी के इस शादी के कार्ड में सोने के तार से कढ़ाई की गई हैं. ये कार्ड किसी भी आम शादी के कार्ड जैसा नहीं दिखाई देता हैं. यह एक बॉक्स जैसा हैं. इस बॉक्स पर ‘IA’ लिखा हुआ हैं जिसका मतलब हैं ईशा – आनंद. इस बॉक्स खोलने पर गायत्री मंत्र सुनाई देता हैं. इस बॉक्स के अन्दर चार और छोटे बॉक्स हैं जिसमे गायत्री देवी की तस्वीर मढ़ी हुई हैं. इस बॉक्स के अन्दर एक डायरी भी हैं जिसके अन्दर शादी से सम्बंधित सारी जानकारी लिखी हुई हैं. इस बॉक्स में एक मोती की माला भी हैं.

ये हैं ईशा अंबानी के शादी के कार्ड की कीमत

चलिए अब आपको इस शानदार और अनोखे शादी के कार्ड की कीमत बताते हैं. एक जानकारी के मुताबिक इस एक कार्ड की कीमत करीब 3 लाख रुपए हैं. अब आप ही नदाज़ा लगा लीजिए अंबानी की शादी में कितने सारे मेहमान आएंगे और उन सबके घर ये 3 लाख वाला शादी का कार्ड जाएगा तो कितने पैसे खर्च होएँगे.

देखे विडियो

https://www.instagram.com/p/BpwMPvxAiEK/?utm_source=ig_share_sheet&igshid=qk76stb5qakk