साक्षात् माता लक्ष्मी का स्वरूप होती है इस माह में जन्मी लड़कियां...

साक्षात् माता लक्ष्मी का स्वरूप होती है इस माह में जन्मी लड़कियां ,कुंडली में जन्म से ही है राजयोग

291
0

बेटियां लक्ष्मी का रुप होती है जिनके घर में बेटियां जन्म लेती हैं उनके घर में बेटियों के भाग्य से खुशहाली आती है। जिस तरह बेटियों के बगैर घर आंगन सूना होता है, उसी तरह बेटियों के बगैर यह समाज और सृष्टि की कल्पना भी अधूरी होती है। भाग्यलक्ष्मी के रूप में जन्मी बेटी हमें ममता, स्नेह और प्रेम की परिभाषा सिखाती है। अगर बेटी न होती तो भाई-बहन, पति-पत्नी, मां-बेटा जैसे रिश्ते इस समाज में नहीं होते, अगर यह रिश्ते समाज में नहीं होते तो परिवार की कल्पना करना भी बेईमानी होती

हमारे देश में आज भी लोगों का भाग्य और भविष्य ज्योतिष शास्त्र और अंक शास्त्र के अनुसार जाना जाता हैं. क्यों की लोगों की ऐसी मानता हैं की ज्योतिष विद्या के दौरा हम किसी भी इंसान के बारे में जान सकते हैं. आज इसी विषय में हम अंक शास्त्र के द्वारा जन्म के महीने से ये जानने की कोशिश करेंगे की कौन से माह में जन्म लेने वाली लड़कियाँ लक्ष्मी का रूप होती हैं होती हैं और ऐसा क्यों होता हैं.

तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से की लक्ष्मी का रूप होती हैं इस महीने में जन्म लेने वाली लड़कियां.

फरवरी माह –

अंक शास्त्र के अनुसार फ़रवरी महीने में जन्म लेने वाली लड़कियाँ लक्ष्मी का रूप होती हैं. क्यों की इस महीने में ग्रहों की चाल लड़कियों के जीवन में राज्य योग्य का उदय ले कर आता हैं. जिससे की ये लड़कियाँ बहुत भाग्यशाली बन जाती हैं तथा इनके जीवन में धन दौलत की कोई कमी नहीं होती हैं. साथ हीं साथ इनके विवाह भी अच्छे और पैसे वाले घर में होता हैं.

अप्रैल माह –

अंक शास्त्र के अनुसार अप्रैल माह लड़कियों के जन्म के लिए सबसे शुभ माह माना जाता हैं और इस महीने में जन्म लेने वाली लड़कियाँ लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं. क्यों की इनकी कुंडली में ग्रहों की चाल इनके जीवन में भाग्य का उदय ले कर आता हैं. साथ हीं साथ इस महीने में जन्म लेने वाली लड़कियों के जीवन में धन दौलत की कोई कमी नहीं होती हैं तथा इनकी शादी जिस लड़के से होती हैं उसका भी किस्मत खुल जाता हैं.

जून माह-

जून महीने में जन्मी लड़कियां भी किस्मत की बहुत धनी होती है और जिस घर में इनका जन्म होता है माँ लक्ष्मी की कृपा उस घर पर बरसने लगती है इसीलिए इनके जन्म के साथ ही उस घर में धन दौलत की भी बढ़ोतरी होने लगती हैं| इस महीने में जन्म लेने वाली लड़कियां बहुत ही सुलझी हुई होती है यह अपने जीवन में कामयाबी प्राप्त करने के लिए बहुत मेहनत करती हैं और इनको उसका अच्छा फल भी मिलता है।

सितम्बर माह-

अंक शास्त्र के अनुसार सितम्बर माह में जन्म लेने वाली लड़कियाँ लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं. जिसका कारण इनकी कुंडली में चंद्र बुध और शुक्र तीनो का मिलान योग्य होता हैं जो इन्हे अपने जीवन में धनवान बनाता हैं. इनके पास कभी किसी चीज की कमी नहीं होती हैं तथा भाग्य से इन्हे सब कुछ हासिल होती हैं. इनका विवाह भी पैसे वाले लड़कों से होता हैं.