जब कैदी को फांसी चढाते है तो वो कैसी हरकते करता है,...

जब कैदी को फांसी चढाते है तो वो कैसी हरकते करता है, इस जल्लाद ने सब बताया

126
0

वैसे तो दुनिया भर में कई तरह के पेशे होते है और हर पेशे की अपनी जरूरत होती है जैसे कोई शिक्षक होता है तो कोई बिजनेसमेन होता है तो कोई और कुछ होता है, मतलब सबकी अपनी अपनी कार्यशैली होती है और जरूरते भी अपनी अपनी होती है जिसके चलते लोगो को जाना जाता है और आज हम आपको जल्लाद के बारे में बताने वाले है और सिर्फ जल्लाद ही नही बल्कि उसके अनुभवो के बारे में भी बतायेंगे कि मुजरिमों के साथ में एक जल्लाद का अनुभव कैसा कुछ रहता है? वैसे आपको इस बारे में अधिक बताया नही गया होगा क्योंकि देश सिर्फ दो तीन जल्लाद ही है।

पवन सबसे जाने माने जल्लाद है जिनका काम अपराधियों को फांसी लगाना है और ये काम उनके दादाजी ने पहले किया फिर पापा ने और अब वो करते है और पहली बार पवन के दादा जी ही उन्हें फाँसी दिखने के लिए लेकर के गये थे।

Source: FashionBuffering

फाँसी देने के लिए जब वो दिखाने ले गये तो वहाँ पर मुजरिम के शरीर से पसीना बह रहा था और शरीर काँप रहा था जिसे पीछे से लोगो ने पकड़ा और फंदे पर टांगा जिसके बाद लीवर खींचकर के मुजरिम को फांसी पर लटका दिया गया इसी तरह से जब पवन अक्सर फांसी के लिए जाते है तो मुजरिम उससे पहले बहुत कुछ करता है जिसमे पहले तो वो फांसी के तख्ते से बार बार नीचे उतरकर गिरने की कोशिश करता है और कई बार तो खुदको जमीन पर भी गिरता है और चिल्लाता है मुझे नही मरना मुझे नही मरना कई लोग अन्दर पेशाब कर देते है तो कई लोगो के शरीर पसीने और कंपकंपी से भर जाते है।

ऐसे माहौल में भी मुजरिम को फंदे पर फिट किया जाता है और फिर लीवर खींच लिया जाता है जिसके बाद में कैदी मर जता है और समाज एक और अपराधी से मुक्त हो जाता है।