केबीसी में पांच करोड़ रुपये जीतने वाला ये शख्स बन गया रो़डपति ? जानिए सच्चाई

सोनी चैनल पर प्रसारित होने वाला क्विज गेम शो कौन बनेगा करोड़पति का 10वां सीज़न शुरु हो गया है. शो में अब तक कुछ कंटेस्टेंट्स ने अच्छी-खासी रकम जीत भी ली है और शो का अभी तक का हर एपिसोड अच्छा ही चला है. शो के कई नियम बदल गए और उनमें कई नई योजनाएं भी शुरु हो गई जैसे ‘घर बैठे आप भी खेलो’ प्रतियोगिता, जिससे हर एपिसोड में लोग खेलते और जीतते हैं. पहले के सीजन में पैसे चैक के द्वारा दिया जाता था जिसमें टैक्स वगैरह कटकर आधे पैसे ही प्रतियोगी को मिल पाते थे लेकिन अब जमाना डिजीटल हो गया है और अब जीती हुई धनराशि प्रतियोगी के सीधे अकाउंट में ही जाती है. आज हम बात करेंगे केबीसी में पांच करोड़ रुपये जीतने वाला ये शख्स बन गया रो़डपति जो आजकल रोडपति हो गए हैं, लेकिन ऐसा क्या हुआ और इतनी जल्दी इतना पैसा खत्म कैसे हो गया ? मुमकिन है ? चलिए बताते हैं पूरी सच्चाई.

केबीसी में पांच करोड़ रुपये जीतने वाला ये शख्स

कौन बनेगा करोड़पति के 5वें सीजन में सुशील कुमार ने 5 करोड़ रुपये की धनराशि जीती थी जिसमें टैक्स और भी कई टैक्ट काटकर उन्हें तीन करोड़ साठ लाख रुपये की धनराशि दी गई थी. जिससे उन्होंने कुछ मदद अपने भाईयों के बिजनेस में कर दी, कुछ मदद उन्होंने अपने बिजनेस में की, कुछ पैसों से एक प्लॉट लिया जिसमें खेती हो सके और बाकी पैसा अपने भविष्य के लिए रख दिया. शो में आने के दौरान सुशील मनरेगा योजना चलाने विभाग में काम करते थे और साथ ही प्रशासनिक सेवाओं की तैयारी भी करते थे. शो में रकम जीतने के बाद उऩ्होंने प्रोडक्शन कंपनी खोली और स्क्रिप्ट भी लिखने लगे. शो जीतने के बाद सुशील मशहूर हो गए थे, उन्हे कई रिएलिटी शोज से ऑफर आए और महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोगार सुरक्षा कानून यानी मनरेगा का ब्रांड अंबेसडर बनने का ऑफर भी मिला था…

सुनील कुमार ने अपनी सूझ-बूझ और समझदारी से इस शो में 5 करोड़ रुपये जीते थे. आज वे अपने परिवार के साथ एक अच्छी लाइफ स्टाइल जी रहे हैं और सबके साथ बहुत खुश भी हैं तो उनके बारे में ऐसी खबरें क्यों आ रही हैं कि वे रो़ड पर आ गए हैं.

सुनील कुमार करोड़पति से रोडपति हो गए इस बात की खबर एक अफवाह थी और इस बात की पुष्टि खुद सुशील कुमार ने की है. उऩ्होने एक इंटरव्यू में बताया कि कुछ समय पहले उनके पास एक जर्नलिस्ट का फोन आया और उसने बोला कि क्या वे पॉलिटिक्स में जा रहे हैं, इस बात के लिए सुशील ने मना कर दिया. फिर उसने पूछा कि क्या उनके पास वो सारा पैसा खत्म हो गया है तो सुशील ने इस बात को मजाक में कह दिया कि हां खत्म हो गया है. इसके जवाब में उस जर्नलिस्ट ने ये खबर छाप दी कि सुशील कुमार रोडपति बन गए हैं जबकि सुशील कुमार बिल्कुल सही हैं और इस समय एक प्रोडक्शन कंपनी के मालिक हैं और स्क्रिप्ट राइटिंग का काम कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *