6,6,6,4,4,6,6,6,6,6,6,6 भारतीय टीम को मिला युवराज सिंह से भी खतरनाक छक्के मारने वाला बल्लेबाज, ठोके 82 गेंदों पर 40 चौके,18 छक्के

मित्रो खेल की दुनिया में वैसे तो कई दिग्‍गज खिलाडि़यों ने अपनी अहम भूमिका निभाने में कोई कसर नही छोड़ी है इन्‍हीं में से आज हम एक ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी की बात करने वाले है जो युवराज सिंह से भी खतरनाक बल्‍लेबाज है वैसे तो खेल की दुनिया में कई युवा खिलाडि़यों ने हिस्‍सा लिया है, जो दिग्‍गज खिलाडि़यों को टक्‍कर देते हुये नजर आ रहे है। आपको बता दें कि आज हम एक ऐसे ही युवा खिलाड़ी की बात करने वाले है, जो दिग्‍गज खिलाड़ी युवराज सिंह को टक्‍कर देने में कोई कसर नही छोड़ी है इस खतरनाक बल्‍लेबाज ने 82 गेंदो में 40 चौके व 18 छक्‍के लगाने का ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है।
युवराज सिंह
दरअसल जिस युवा खिलाड़ी की आज हम बात कर रहे है, उसने भारतीय टीम के तूफानी बल्‍लेबाज युवराज सिंह को फेल कर दिया है। बता दें कि  इस खिलाड़ी ने नेशनल ब्लाइंड टूर्नामेंट मैच में मुंबई के खिलाफ तूफानी पारी का प्रदर्शन कर टीम को 292 रन से जिताने में अहम भूमिका निभाई है। साथ ही बता दें कि टी 20 मुकाबले में आंध्र प्रदेश की भिड़ंत मुंबई से हुई जिसमें इस खिलाड़ी ने 82 गेंदों में 40 चौके व 18 छक्‍के लगाते हुये 279 रन बनाकर अब तक के सबके रिकॉर्ड तोड़ दिये है। अब आप यही सोच रहे होगे कि आखिर किस युवा खिलाड़ी की बात ही जा रही है?
वेंकटेश राव
आपकी जानकारी के लिये बता दें कि आज हम जिस युवा खिलाड़ी की बात कर रह है, उसका नाम वेंकेटेश राव है। जो आंध्र प्रदेश के बल्‍लेबाज है। इस खिला़डी ने ऐसी पारी खेली जिसे क्रिस गेल, युवराज सिंह और एबी डिविलियर्स भी नही खेल सके। क्‍यों कि एबी डिविलियर्स ने 44 गेदों पर 149 रन, गेल ने 66 गेदों में 175 रन और युवराज सिंह ने 12 गेदों पर सबसे तेज अर्द्धशतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है पर वहीं वेंकेटेश के इस रिकॉर्ड को देखते हुये ऐसी कयासे लगाई जा रही है कि अगर इंटरनेशनल क्रिकेट में इनको मौका दिया गया तो हर देश के गेंदबाजो को संभलकर रहना पड़ेगा। इस खिलाड़ी के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रति क्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण रॉय अवश्‍य लिखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *