अभी-अभी : कल 2 मार्च को ही गई थी मसूद अजहर की मौत…पाकिस्तान ने नहीं दी कोई सूचना

बता दें कि  हाल ही में CNN को दिए एक इंटरव्यू में पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने कहा था, ‘जितना मेरी जानकारी है वह काफी बीमार है। वह इतना बीमार है कि वह घर से बाहर नहीं जा सकता।विदेश मंत्री ने दावा किया था कि जैश-ए-मौहम्मद ने पुलवामा आ’तंकी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। वहीं रिटायर्ड कर्नल आशीष खन्ना ने कहा किहो सकता है कि मौलाना मसूद एयर स्ट्राइक में ही घायल हुआ और उसी कैम्प में रहा हो जिस पर स्ट्राइक हुई। और अब इलाज के दौरान मरा हो, लेकिन पाकिस्तान इस बात को भी छुपाना चाहता होगा।

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर की मौत की खबरें चल रही हैं। News 18 की रिपोर्ट के अनुसार वो मर चुका है।  रावलपिंडी के आर्मी हॉस्पिटल में कल 2 मार्च को ही उसकी मौत हो गई। हालांकि इस खबर की पाकिस्तान की तरफ से कोई पुष्टि नहीं की गई है। 

वहीं मसूद के छोटे भाई मौलाना अम्मार ने भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में घुसकर की गई एयर स्ट्राइक की पुष्टि की है। उसका एक ऑडियो सामने आया है, जिसमें वह भारत की कार्रवाई में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों की तबाही का रोना रो रहा है।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इस हमले के बाद भारतीय वायुसेना के मिराज लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तान में घुसकर बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर बम बरसाए थे। भारत की इस कार्रवाई में कई आतंकवादी मारे गए थे। 21 मिनट तक चली भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई की पाकिस्तानी वायुसेना को खबर तक नहीं लगी।

इसके बाद जब सुबह पाकिस्तान को भारत की कार्रवाई का पता चला, तो उसने भारतीय क्षेत्र में हवाई हमला कर दिया। इस दौरान दोनों देशों के बीच सीमा पर जबरदस्त हवाई भिड़ंत हुई। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के हाईटेक F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया। इस दौरान भारतीय वायुसेना का मिग-21 लड़ाकू विमान भी गिर गया और इसको उड़ा रहे पायलट अभिनंदन वर्द्धन पाकिस्तान के कब्जे वाले इलाके में चले गए, जहां पाकिस्तानी सेना ने उनको पकड़ लिया।

इसके बाद भारत ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए अभिनंदन को छोड़ने को कहा, जिसके बाद गुरुवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को अभिनंदन को रिहा करने का ऐलान करना पड़ा। फिर शुक्रवार को पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन को अटारी-वाघा बॉर्डर से भारत को सौंप दिया।