पाकिस्तान से लौटे विंग कमांडर अभिनन्दन ने रखी अब सरकार के सामने ये मांग

विंग कमांडर अभिनन्दन पाकिस्तान से लौट आये है. उन्होंने पाकिस्तान में कस्टडी में लगभग 60 घंटे निकाले है और इस दौरान उन्होंने कई तरह से मानसिक यातनाये भी झेली इस बात में कोई भी शक नही है लेकिन इसके बावजूद वो आज भी बेहद ही बोल्ड नजर आते है और उनके माथे पर एक भी शिकन नही है जो एक जवान के जज्बे को दिखाता है. खैर अभी हम आपको बता रहे है अभी के बारे में जब अभिनन्दन वापिस लौट आये है तो उन्होंने सरकार के सामने अपनी एक इच्छा जाहिर की है.

हाल ही में अभिनन्दन जब भारत की रक्षा मंत्री से मिले और कई वायुसेना के अफसरों से भी मिले तो सभी ने उनका हौसला बढ़ाया और उनकी जाहिर तौर पर जमकर के तारीफ़ भी की लेकिन अभिनन्दन ने अपनी एक इच्छा उनके सामने भी रख दी.

..

उनका कहना है कि वो बस ठीक होते ही तुरंत दुबारा न इस्र्फ़ वायुसेना में वापिस ड्यूटी पर लौटना चाहते है बल्कि उन्हें फिर से कोकपिट में लौटना है यानी वो फिर से फाइटर जेट उडाना चाह रहे है, उनसे अब और रूका नही जा रहा है. इस तरह से पाकिस्तान में गिरने के बाद भी, दुश्मन की कैद में रहने के बाद भी अभिनन्दन चाहते है कि वो फिर से अपने काम पर लौटे और दुबारा से उसी तरह से अपने देश के लिए काम शुरू कर दे जिस तरह से वो पहले कर रहे थे और इस तरह का जज्बा हर किसी में देखने को तो बिलकुल भी नही मिलता है.

ये अभिनन्दन जैसे ही कुछ जांबाज होते है जिनमे देखने को मिलता है और ये अपने आप में उन्हें सबसे अलग और सबसे ख़ास बना देता है. रिपोर्ट की माने तो वो अगले एक से दो हफ्ते के बाद में अपनी ड्यूटी पर लौट जायेंगे और जब लौटेंगे तो उनके साथियो के बीच भी उनका अलग ही रौला होने वाला है.