यह है भारत के पांच सबसे महंगे बंगले, बॉलीवुड के सिर्फ एक...

यह है भारत के पांच सबसे महंगे बंगले, बॉलीवुड के सिर्फ एक अभिनेता है शामिल

396
0

आज के समय में हर इंसान का सपना होता है कि वो अपने जीवन की शुरुआत अपने खुद के घर में करे, चाहे वो घर छोटा ही क्यों न हो, बहुत से लोगों को उनकी पुस्तैनी जमीन जायदाद मिल जाती है, तो बहुत से ऐसे भी है जिन्हे शुरुआत से मेहनत करनी पड़ती है फिर जाकर वो अपना घर खड़ा कर पते है. आज के समय में मकान के कीमत भी आसमान छू रही हैं जिसके बारे में अगर कोई जॉब करने वाला सोचे तो उनकी हिम्म्मत वही ख़त्म हो जाती है, और जो हिम्मत कर के लेते है उनकी पूरी जिंदगी लोन भरमे में निकल जाती है.

ऐसे में कुछ ऐसे सेलिब्रिटी भी हैं जिनके एक घर की कीमत में दस आम आदमी के सपनों का घर आ जाए लेकिन सच्चाई तो ये है कि उन्होंने भी यहां तक पहुंचने के लिए काफी ज़्यादा मेहनत की है और दिन-रात एक कर दिया, आज हम आपको भारत के पांच सबसे महंगे बंगले के बारे में बताने जा रहे है और इनकी कीमत जानकर आप हैरान रह जायेंगे.

इन सभी बंगले की कीमत करोड़ रूपए से कम नहीं है लेकिन इनमे ऐसे भी बंगले शामिल हैं. जिसकी मिसाल विदेशो में भी दी जाती है. इंसान के जीवन में उनके घर का होना सबसे अहम् बात होता है जहां रहकर हम अपनी सारी थकान और परेशानी कम कर सकते हैं, इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि भारत में 5 ऐसे बंगले बनाए गए हैं जिनकी कीमत तो आसपान के भी पार है और उनकी लग्जरी बंगले में क्या-क्या खास चीजे हैं.

..

भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में रिलायंस परिवार का बंगला सबसे महंगे बंगलों में शामिल है, आपकी जानकारी के लिए बता दें की मुकेश अंबानी ने इस बंगले को बनाने के लिए अपनी कमाई की एक चौथाई हिस्सा लगा दी और उनके मन के मुताबिक उनका घर बना जो वे चाहते थे, उनके बंगले का नाम ‘एंटीला’ है और इसकी कीमत लगभग 10 हजार करोड़ रुपये बताई जाती है, आपको बता दें की साउथ मुंबई में स्थित मुकेश अंबानी के बंगले को 27 मंज़िला बनाया गया हैं जिसमें से 6 मंजिलों में तो सिर्फ पार्किग ही की जाती है.

घर में हेलीपेड, जिम, सिनेमाघर और ऐसी बहुत सी अलग-अलग सुविधाओं का पूरा इंतजाम किया गया है. इसमें सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात ये है कि सिर्फ 5 लोगों की सेवा के लिए 600 लोगों का काम करने के लिए रखा गया है.

..

शाहरुख़ खान को बॉलीवुड के किंग खान ऐसेही नहीं कहा जाता हैं,आपकी जानकाट्री के लिए बता दे की सिर्फ 1500 रुपये लेकर मुंबई आऩे वाले शाहरुख आज 150 करोड़ के बंगले के मालिक हैं, उनका बंगला ‘मन्नत द लैंड एंड्स’ लोगों के लिए टुरिस्ट प्लेज भी है जहां लोग घूमने के लिए जाते हैं मगर वो बाहर से ही देखा जा सकता है. शाहरुख के बंगले के अंदर एक ऑफिस प्लेस, बॉक्सिंग रिंग, मिनी थिएटर, स्टूडियो और टेबिल टेनिस कोर्ट की भी सुबिधा राखी गयी है ऐसा कहा जाता है कि शाहरुख का सबसे ज्यादा पैसा बाथरुम बनाने में लगा है.

..

जिंदल स्टील एंड पॉवर लिमिटेड के चेयरमैन नवीन जिंदल इस समय कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता भी हैं. इनका बंगला दिल्ली के पॉश इलाके में शानदार तरीके से खड़ा है. लगभग 3 एकड़ में बना जिंदल साहब का बंगला भी लगभग 130 करो़ड़ के आस-पास ही है. इनका बंगले को दिल्ली का सबसे महंगा बंगला माना जाता है.

..

टाटा ग्रुप ऑफ के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा का बंगला भी लगभग 140 करोड़ रुपये का है. जो बहुत ही ज्यादा खूबसूरत और बेहतरीन तरीके से बनाया गया है. समुद्र के किनारे उनका ये लग्जरी बंगला बहुत ही शानदार दीखता है.

..

मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी का बंगला भी लगभग 10 करो़ड़ रुपये का है. मुंबई के पाली हिल में स्थित अनिल का बंगला भी आलीशान बंगलों में गिना जाता है.