सेना ने बॉर्डर पर तैनात की सबसे भारी बोफोर्स तोप, पाकिस्तान के खिलाफ कार्यवाही के संकेत

भारत और पाकिस्तान के बीच में तनाव काफी लम्बे समय से बना हुआ है और ऐसी स्थिति में पाक की तरफ से लगातार सीजफायर भी किया जा रहा है. ये अपने आप में चिंता का विषय है क्योंकि सीजफायर की स्थिति में न सिर्फ फ़ौजी भाई बल्कि कई आम नागरिको की भी जान चली जाती है. अभी हाल ही में भी ऐसा कई बार हुआ है और पुलवामा अटैक के बाद से ही तो लगभग सौ बार सीजफायर का उल्लंघन किया जा चुका है जिसमे कई लोगो की जान गयी है और अब सेना इस मामले में बिलकुल भी कोताही बरतने के मूड में नही है.

भारतीय सेना की तरफ से कहा गया है कि अब वो पाक को ऐसा जवाब देंगे कि वो दुबारा मुड़कर के इस तरफ देखेगा भी नही.आपको बता दे इंडियन आर्मी के प्रेस इन्फोर्मेशन ब्यूरो डिफेन्स विंग ने एक स्टेटमेंट लिखित में जारी करते हुए पाक को चेतावनी दी थी कि अगर पाक ने सीजफायर नही रोका तो हम उसे कडा जवाब देंगे

..

और लगता है उसके बाद में काम शुरू भी हो गया है. रिपोर्ट के अनुसार कश्मीर के कई सीमावर्ती इलाको में अब बोफोर्स तोपों की तैनाती कर दी गयी है. रिपोर्ट्स की माने तो जिन इलाको से सीजफायर होगा उन्हें तोप की मदद से पूरा ही उड़ा दिया जाएगा ताकि न रहेगा बांस और न ही बजेगी बांसुरी.

सेना ने काफी लम्बे समय के बाद में बोफोर्स को सीमा से सटे इलाको तैनात करने का फैसला किया है और ये पाकिस्तान के लिए बिलकुल खतरे की घंटी है क्योंकि एक तोप उनके कई ठिकाने चुटकियो में तबाह कर सकती है. आपको बता दे सरकार की तरफ से सेना को अब अपने स्तर पर फैसले लेने की छूट दे दी गयी है जिसके बाद में पाक को पीछे हटने पर इंडियन आर्मी  मजबूर कर रही है.