आठवी में फेल हो गया था ये लड़का, आज बन चुका है 2 हजार करोड़ की कम्पनी का मालिक

हमारे देश में एक मानसिकता ऐसी बनाई जा चुकी है जहाँ पर बात की जाती है कि अगर कोई भी बच्चा स्कूली पढ़ाई में फेल है तो वो पूरी जिन्दगी में ही कुछ नही कर सकता है लेकिन क्या वाकई में ये बात सही है? नही कतई नही क्योंकि आज हम आपको एक ऐसे बच्चे का उदाहरण देने जा रहे है जो इन सबसे परे ही है. इनका नाम है त्रिशनित अरोड़ा जो पंजाब से है और अभी फ़िलहाल महज 24 साल के है लेकिन काम ऐसे जो लोग पूरी उम्र में भी नही कर पाते है. त्रिशनित कंप्यूटर में हर पल घुसे रहते थे और इस वजह से वो आठवी में फेल ही हो गये और फिर क्या था?

इसके बाद में त्रिशनित ने आगे की पढ़ाई छोड़ी और अपना सारा ध्यान कंप्यूटर में ही लगाना शुरू कर दिया और वो टेक्नोलॉजी की दुनिया में काफी बड़े सूरमा बन गये. आगे चलकर के उन्होंने एक कम्पनी बनाई जिसका नाम रखा गया टीएसी. ये कम्पनी हिन्दुस्तान के कई बड़े बड़े उध्यो पतियों को साइबर सुरक्षा देने का काम करती है और आप जानते है आज इस कम्पनी की वैल्यू कितनी है?

..

आज की तारीख में इस कम्पनी की वैल्यू पूरे 2 हजार करोड़ रूपये है. आज त्रिश्नित ने कोई भी बड़ा डिग्री या डिप्लोमा नही किया है लेकिन इसके बावजूद उनके नीचे कई बड़े बड़े आईआईटीयन और प्रोफेशनल आईटी के लोग काम करते है और उनकी बाते मानते है. त्रिशनित अपनी कई किताबे भी लिख चुके है जिसमे उन्होंने कई ज्ञान की बाते बतायी है और वो टेक्नोलॉजी की दुनिया में हिन्दुस्तान को नए मुकाम पर ले जाने की कोशिश में है.

त्रिशनित आज हिन्दुस्तान के युवाओं के बीच और आईटी प्रोफेशनल्स के बीच एक रोल मॉडल की तरह है जिन्हें हर कोई पसंद करता है और हर कोई उनकी तरह ही बनना भी चाहता है.