कैंसर से लड़ाई में हार गई ये बॉलीवुड अभिनेत्री, फैन्स का हुआ बुरा हाल

कैंसर एक ऐसी गंभीर बीमारी जिसकी चपेट में आज बॉलीवुड जगत की कई बड़ी हस्तियां आ चुकी है। आप सभी को यह बात शायद पहले से मालूम होगी कि बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे और अभिनेता इरफान खान इस समय इस बीमारी से जूझ रहे हैं। वहीं कुछ दिनों पहले बॉलीवुड अभिनेत्री मनीषा कोइराला ने इस गंभीर बीमारी को मात देकर अपनी जिंदगी की जंग को जीत लिया। परंतु हर कोई मनीषा कोइराला के जैसा खुश नसीब नहीं हुआ करता। आज एक ऐसी खबर लोगों के बीच आ रही है जिसके मुताबिक ऐसा बताया जा रहा है कि बॉलीवुड जगत की एक मशहूर अभिनेत्री का निधन कैंसर की वजह से हो गया। अब आप सोच रहे होंगे कि किस अभिनेत्री का निधन कैंसर की वजह से हो गया। तो चलिए बताते हैं आपको उस अभिनेत्री के बारे में…

अपनी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री सुजाता कुमार का निधन कैंसर की वजह से हो गया। कई दिनों से मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती सुजाता कुमार ने 19 अगस्त की रात को अपनी आखिरी सांस ली। 19 अगस्त की रात को आखिरी सांस लेने के बाद सोमवार की दोपहर को उनका अंतिम संस्कार मुंबई के विले पार्ले श्मशान घाट में किया गया।

उनके दाह संस्कार के मौके पर उनकी बेटी कृतिका और उनकी बहन सुचिता कृष्णमूर्ति के साथ साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई दिग्गज कलाकार मौजूद थे। यहां आपको बता दें कि सुजाता कुमार काफी लंबे वक्त से मेटास्टैटिक कैंसर से जूझ रही थी। मेटास्टैटिक कैंसर के लास्ट स्टेज में होने की वजह से वह मृत्यु को मात नहीं दे सकी।

उनके निधन के बाद फिल्म मेकर शेखर कपूर के पूर्व पति सुचित्रा ने ट्वीट करते हुए कहा कि रविवार की रात कैंसर की वजह से सुजाता इस दुनिया को अलविदा कह गई। आप सभी को आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुजाता कुमार को पहली बार कैंसर होने का पता वर्ष 2006 में लगा था। पहली बार कैंसर का पता लगने के बाद वह लगातार इसका इलाज करवा रही थी।

बावजूद इसके वह कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को मात दे पाने में नाकामयाब रही। उनका इलाज करने वाले डॉक्टरों की मानें तो उनका कैंसर चौथी स्टेज तक पहुंच चुका था। चौथे स्टेज कैंसर की वजह से उनके शरीर के कई अंग ने तो काम धंधा तक बंद कर दिया था। शरीर के अंग के काम करना बंद कर देने की वजह से उनकी मृत्यु हो गई।