ये है भारत के 8 अजीबोगरीब नमूने, इनका रिजल्ट जानती है पूरी दुनिया

आज सोशल मीडिया के इस दौर में आए दिन कई सारी ऐसी तस्वीरें सोशल मीडिया पर लोगों के बीच वायरल हुआ करती है जिसे देखकर कुछ लोग हैरान रह जाते हैं। तो वहीं कुछ तस्वीरें ऐसी भी होती है जिसे देखने के बाद लोग अपनी हंसी के ऊपर नियंत्रण नहीं कर पाते। इसके साथ ही साथ कुछ तस्वीरों को देखकर लोग आश्चर्य से भर उठते हैं। आज हम आपको सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रही कुछ ऐसी ही कुछ तस्वीरें दिखाने वाले हैं जिसे देखकर आप भी हैरान रह जायेंगे। तो चलिये दिखाते हैं आपको सोशल मीडिया पर वायरल हो रही यह तस्वीरें-

आज के दौर में जहां एक ओर 90% लाने के बाद भी बच्चे काफी ज्यादा ना खुश नजर आते हैं। वही यह लड़का तो 41 पर्सेंट मार्क्स लाने के बाद ही काफी ज्यादा खुश नजर आ रहा है। अपनी खुशी को दिखाने के लिए इस लड़के ने तो बकायदा अपना पोस्टर तक बनवा लिया है। इस तस्वीर को देखकर ऐसा लगता है मानो आने वाले वक्त में यह लड़का कोई बड़ा नेता बन सकता है क्योंकि इसके प्रचार करने का स्टाइल एक नेता के जैसा ही है।

डॉक्टर की डिग्री को देखने के बाद तो आपके भी मन में यही ख्याल आ रहा होगा कि इतने सारे डिग्री लेने की भला क्या जरूरत थी। शायद यह व्यक्ति दुनिया में सबसे ज्यादा डिग्री लेने की चाहत रखता था यही वजह है कि इसमें इतनी सारी डिग्रियां हासिल की।

इस डॉक्टर की डिग्री को देखकर तो आपके भी मन में यही ख्याल आ रहा होगा कि यह डॉक्टर इलाज करने के साथ-साथ वक्त आने पर आपके लिए वकील का काम भी कर सकता है। वैसे इस डॉक्टर ने दोनों काम को एक साथ चलाने के लिए काफी अच्छा विकल्प ढूंढा है।

एग्जाम में 34% मार्क्स लाने के बाद भी इस लड़के की खुशी का अंदाजा आप इसी बात से ही लगा सकते हैं कि इस लड़के ने अपनी खुशी का इजहार करने के लिए अपने एक बैनर बनवा डाला। इसकी खुशी को देखकर टॉपर्स तो डूब मरने की बात सोच रहे होंगे।

इस लड़के के हर एक सब्जेक्ट में आए नंबर को देखकर तो आपको भी ऐसा ही लग रहा होगा कि शायद इस लड़के ने हर एक विषय में एक जैसी मेहनत की है। यही वजह है कि इस लड़के को हर एक विषय में 35 नंबर मिले हैं।

इस लड़के ने तो वीजा मिलने की खुशी में अपना एक पोस्टर ही बनवा डाला है। इसके पोस्टर को देखकर तो आपको भी ऐसा ही लग रहा होगा कि यह लड़का आपने वीजा मिलने की जानकारी हर किसी को देना चाहता है। इसके साथ ही साथ वह इस बात को भी बताना चाहता है कि वह अब विदेश जाने वाला है।

इस तरह की शादी के कार्ड तो आपने अपने जीवन में पहली बार देखा होगा। इस कार्ड में लड़के ने तो अपनी पढाई की पूरी बायोडाटा ही लिख डाली है। इसको देखकर आपके भी मन में ऐसा ख्याल आ रहा होगा कि भला ऐसा भी कोई करता है क्या।

कई बार परीक्षा में फेल होने के बाद जब यह लड़का पास हो गया तो इसने उस बात को बताने के लिए एक अलग पोस्टर बनवा डाला जिससे कि लोगों को यह बात पता चल जाएगी वह आखिरकार पास हो गया।