ये 4 नाम वाले टीचर करते हैं बहुत गुस्सा, स्टूडेंट्स इनसे थर...

ये 4 नाम वाले टीचर करते हैं बहुत गुस्सा, स्टूडेंट्स इनसे थर थर कांपते हैं

48
0

दोस्तों हर किसी के स्कूल में एक टीचर ऐसा जरूर होता हैं जिसे सबसे अधिक गुस्सा आता हैं. स्टूडेंट इस गुस्से वाले टीचर से बहुत डरते हैं और उसे किसी भी तरह से नाराज़ करने से बचते हैं. दरअसल कई बार इसमें टीचर की भी गलती नहीं होती है. कुछ लोगो का बचपन से नेचर ही गुस्से वाला होता हैं. इनमे धीरज का स्तर कम होता हैं जिसकी वजह से इन्हें जल्दी गुस्सा आ जाता हैं. ये गुस्से वाले टीचर कई बार बच्चों पर इत्न्हे ज्यादा भारी पड़ते हैं कि वो इनसे नजरे मिलाने में भी कांपने लगते हैं.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे टीचर के नाम बताने जा रहे हैं जिनका गुस्सा सबसे खतरनाक होता हैं.

S नाम वाले टीचर:

इस नाम के टीचर बच्चों के साथ सख्त होकर रहना पसंद करते हैं. इनके लिए स्कूल के नियम कायदे ही सबकुछ होते हैं. ये चाहते हैं कि स्कूल का हर स्टूडेंट अनुसासन के नियमो का पालन करे. ऐसे में यदि कोई स्टूडेंट गलती से इन नियमो को तोड़ देता हैं तो इनका गुस्सा फूट पड़ता हैं. ये जब गुस्सा होते हैं तो बच्चों को कड़ी से कड़ी सजा देते हैं. इसके पीछे इनकी सोच होती हैं कि इस कड़ी सजा को देखकर बाकी के स्टूडेंट्स ये गलती दोहराने की सोचेंगे भी नहीं. बस यही वजह हैं कि इन नाम वाले टीचर की गिनती गुस्से वाले लोगो में होती है.

P नाम वाले टीचर:

इस नाम के टीचर को बात बात पर गुस्सा आ जाता हैं. इन्हें स्टूडेंट्स की बदमाशियां बिलकुल पसंद नहीं होती हैं. जब भी ये किसी स्टूडेंट को मस्ती करते हुए देख लेते हैं तो उस पर बरस पड़ते हैं. ये बच्चों को मारने में भी पीछे नहीं हटते हैं. इनमे धीरज बहुत कम होता हैं. ये बच्चों की जरा सी गलत हरकत देख कर ही भड़क जाते हैं. यही वजह हैं कि बच्चे भी इनसे खौफ खाते हैं और इनके सामने गलतियाँ करने से बचते नज़र आते हैं.

D नाम वाले टीचर:

इस नाम के टीचर का गुस्सा भी कुछ कम नहीं होता हैं. हालाँकि ये बात बात पर गुस्सा नहीं करते हैं लेकिन जब कोई हद से ज्यादा मस्ती करता हैं या कोई बड़ा गलत काम कर देता हैं तो इनके सब्र का बाँध टूट जाता हैं. ये पूरी तरह बेकाबू हो जाते हैं और स्टूडेंट्स पर अपना सारा गुस्सा निकाल देते हैं. ऐसे में हम कह सकते हैं कि इन्हें जब गुस्सा आता हैं तो ऐसा आता हैं कि ये बाकी टीचर को भी पीछे छोड़ देते हैं.

Y नाम वाले टीचर:

इस नाम के टीचर का गुस्सा भी बड़ा तेज़ होता हैं. ये जब गुस्सा होते हैं तो अपने स्टूडेंट्स पर दया नहीं करते हैं. इनका मानना होता हैं कि जब तक स्टूडेंट्स में डर पैदा नहीं होगा, उन्हें दो चार बार मार नहीं पड़ेगी तब तक वे नहीं सुधरेंगे.

नोट: इस नाम वाले 75 प्रतिसत टीचर ही गुस्से वाले होते हैं. बाकी के 25 प्रतिसत टीचर पर ये बातें लागू नहीं होती हैं.

दोस्तों यदि आपको ये आर्टिकल पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों साथ शेयर करना ना भूले.