एशिया कप जीतने के बाद भारतीय खिलाड़ियों को मिला इतना पैसा, रोहित...

एशिया कप जीतने के बाद भारतीय खिलाड़ियों को मिला इतना पैसा, रोहित समेत 2 खिलाड़ी मालामाल

24
0

एशिया कप के दौरान होने वाले सभी मुकाबले काफी रोमाचंक रहे है खासकर एशिया कप के फाइनल मुकाबले में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिला पर इंडियन टीम के खिलाडि़यों ने अपना बेहतरीन खेल प्रदर्शन देते हुये बांग्‍ला देश को हराने में सफल रही साथ ही एशिया कप को जीतकर इंडियन टीम ने अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है, पर क्‍या आप लोगों को पता है कि फाइनल जीतने के पश्‍चात भारतीय खिलाडि़यों को कितना पैसा मिला है? नही ना आज दो दिग्‍गज खिलाडि़यों के संबंध में बात करने वाले है, जिनको सबसे अधिक पैसा मिला है।

दरअसल इस बात से तो आप सभी अवगत ही होगें कि इस बार फाइनल मुकाबले में बांग्‍लादेश को पहले बल्लेबाजी करने का अवसर मिला,पहले बल्‍लेबाजी करते हुये दिग्‍गज खिलाड़ी लिटिन दास ने धुआंधार बल्‍लेबाजी करते हुये शतकीय पारी खेलकर 48.3 ओवर में 222 रनों पर ऑल आउट हो गई। जिसके सापेक्ष इंडियन टीम ने बेहतरीन बल्‍लेबाजी करते हुये निर्धारित 50 ओवरों में इस लक्ष्‍य को पूरा कर एशिया कप के फाइनल मैच को जीतकर भारतीय टीम के दो दिग्‍गज खिलाड़ी हुये मालामल नाम जानकर आप भी हैरानी में पड़ जायेगें।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि एशिया कप 2018 के फाइनल में, भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराया। रोमांचक मुठभेड़ में, भारतीय टीम ने अंतिम गेंद में बांग्लादेश को हराया।भारतीय टीम को जीतने के लिए अंतिम गेंद पर 1 रन की आवश्‍यकता थी। उसके बाद केदार जाधव ने 1 रन बनाकर सातवीं बार एशिया कप खिताब जीता। आपको बता दें कि एशिया कप 2018 के फाइनल जीतने के पश्‍चात दो भारतीय खिलाड़ियों को काफी पैस मिजा पूरे टूर्नामेंट में 300 से अधिक रन बनाने वाले शिखर धवन को एशिया कप 2018 में मैन ऑफ द सीरीज़ पुरस्कार दिया गया था।इसके लिए उन्हें 15,000 डॉलर दिए गए थे, यानी लगभग 10 लाख 50000 रुपए थे,वहीं रोहित शर्मा को भी सर्वाधिक पैसे मिले है।