कॉफी पाउडर से करें अपने पूरे शरीर को पहले से गोरा, अभी...

कॉफी पाउडर से करें अपने पूरे शरीर को पहले से गोरा, अभी देखें ये आसान नुस्खा और करें इस्तेमाल

39
0

एस्प्रेसो, लट्टै और केपिचिनों इनमें से आप भी कुछ ना कुछ रोजाना पीती होंगी। कॉफी में एंटीऑक्सीडेंट और कैफीन के गुण पाए जाते हैं जो आपको एनर्जी देते हैं। लेकिन क्या आप जानती हैं कि कॉफी थकान मिटाने के अलावा आपको कई और सौंदर्य से जुड़े उपचार में भी काम आता हैं।

कॉफी ना केवल आपके सिस्टम को जगाता है, बल्कि यह आपके आंखों को रोशन करने में काफी मददगार होता हैं। सुगन्धित कॉफी का इस्तेमाल करना आपकी त्वचा के लिए एक अद्भूत सौंदर्य उपाय है। आप इस कॉफी का इस्तेमाल आंखों के नीचे से काले घेरे हटाने के लिए भी कर सकती हैं।
कॉफी का इस्तेमाल करने से सेल्युलाईट की मात्रा कम हो जाती हैं। कॉफी के इस्तेमाल से आप घर पर ही स्क्रब बना सकती हैं। इसके लिए आपको कॉफी में ऑलिव ऑयल और शहद को मिलाना होगा। इस तैयार हुए स्क्रब को आप एक सप्ताह में दो बार इस्तेमाल कर सकती हैं।
कॉफी के इस्तेमाल से ना केवल ऑयल खत्म होता हैं बल्कि यह उन छेदों को भी बंद करता हैं। कॉफी के इस्तेमाल से आप इस अपनी त्वचा को प्रदूषण से बचा सकती हैं।
कॉफी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और सक्रिय तत्व आपकी त्वचा को जगाए रखते हैं और त्वचा की रंगत को बढ़ाते हैं। इसलिए त्वचा की चमक और रंगत बढ़ जाती हैं। कॉफी को त्वचा पर इस्तेमाल करने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ जाता है और रूखी त्वचा अच्छी हो जाती हैं।

दोस्तों उम्मीद करता हूं आपको यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा | अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने तक ना रखकर अपने घरवालों और अपने मित्रों के साथ अवश्य साझा करें अगर कोई प्रश्न हो तो आप हमसे फेसबुक के जरिए कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं या आपको इस लेख में कुछ भी अनुचित लग रहा हो तो हमे बताएं, हम उचित सुधार करेंगे या इसे हटा देंगे |