महत्वपूर्ण जानकारी : 99% लोग नहीं जानते है कंडोम से जुड़ी ये...

महत्वपूर्ण जानकारी : 99% लोग नहीं जानते है कंडोम से जुड़ी ये सच्चाई, पढ़ ले वरना पछताते रह जाओगे !

287
0

आज हम आपके लिए एक बेहद ही महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आये हैं जो आप सबके लिए जानना बेहद जरूरी है. आज हम बात करने वाले हैं कंडोम के बारे में, जैसा की आप जानते ही हैं कि सुरक्षित यौन संबंध के लिए कंडोम बहुत ही जरुरी होता है. कंडोम न केवल एड्स से बचाता है बल्कि अनचाहे गर्भ को भी नहीं होने देता.

आज नीचे दिए गये वीडियो के जरिए हम आपको कंडोम को लेकर कुछ ऐसे फैक्‍ट शेयर करेंगे. आज के ज़माने में शारीरिक संबंध मनुष्य के जीवन का एक अहम् हिस्सा है और कई सरे लोग कंडोम के बिना शारीरिक संबंध बनाते है तो कई सारे लोग शारीरिक संबंध बनाते वक़्त कंडोम का इस्तेमाल करते है. शारीरिक संबंध बनाते वक़्त कंडोम का इस्तेमाल ज़रूर करना चाहिए.

क्योंकि कंडोम का इस्तेमाल करने से आपका शरीर बीमारियों से मुक्त रहता है. कंडोम का इस्तेमाल करना हमारे लिए अच्छा तो होता है लेकिन कंडोम से जुडी ऐसी कई सारे बाते है जो मनुष्य को पता होनी चहिये और आज हम आपको कंडोम से जुडी कुछ ज़रूरी बाते बताने जा रहे है.

कैंसर:- शायद आप नहीं जानते होंगे की शारीरिक संबंध बनाने से आपको कैंसर जैसी गंभीर समस्या भी हो सकती है क्योंकि डॉक्टर्स का कहना है की कंडोम में पाउडर और लुब्रिकेंट का इस्तेमाल  किया जाता है और उस पाउडर और लुब्रिकेंट से शरीर को कैंसर होने का खतरा रहता है.

गुप्तांग :- हम अपने आप को एचआईवी से मुक्त रखने के लिए कंडोम का इस्तेमाल करते है लेकिन आप नहीं जनते होंगे की जिस कंडोम का इस्तेमाल आप एचआईवी जैसी बीमारियों से बचने के लिए करते है वही कंडोम का ज़्यादा इस्तेमाल करने से गुप्तांगो में खुजली जैसी समस्या हो सकती है क्योंकि कंडोम को बनाने में लेटेस्ट का इस्तेमाल किया जाता है जिससे हमारी त्वचा पर खुजली जैसी समस्या हो सकती है.