दीपावली के दिन माँ लक्ष्मी को करना हो प्रसन्न तो पहनें इस...

दीपावली के दिन माँ लक्ष्मी को करना हो प्रसन्न तो पहनें इस रंग का कपड़ा, माना जाता है शुभ

94
0

हिंदू धर्म में कुछ ऐसे भी पर्व हैं जिन केआने का इंतजार लोगों को बहुत ही बेसब्री से रहता है इन्ही त्योहारों में से एक अभी हाल फिलहाल आने वाला है। हम बात कर रहे हैं दीपावली की जो अगले महीने की 7 तारीख को पड़ने वाली है, बता दें कि यह हिंदू धर्म का एक मुख्य त्यौहार माना जाता है कहा जाता है कि दीपावली हर इंसान के जीवन में ढेर सारी खुशियां लेकर आती है। इस दिन लोग नए-नए वस्त्र पहनते हैं और अपने घरों को दीप से और ढेर सारी रंग बिरंगी लाइटों से सजाते हैं, आपस में प्यार बांटते हैं और पटाखे भी चलाते हैं।

शास्त्रों के अनुसार दीपावली के दिन कई सारी बातों के बारे में बताया जाता है जिसे करना काफी शुभ माना जाता है इसी तरह यह भी बताया गया है कि दीपावली के दिन अगर आप कुछ विशेष रंगो के कपड़े पहनते हैं तो यह काफी शुभ माना जाता है और ऐसा करने से धन की देवी माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद भी मिलता है क्योंकि दिपावली का त्योहार विशेषतः माँ लक्ष्मी को ही समर्पित रहता है। तो चलीये जानते हैं इस दीपावली किस रंग के कपड़े पहनना शुभ रहेगा और दिवाली का त्योहार आपका कितना भाग्य खोलेगा।

बताते चलें कि यदि आप दीपावली के दिन सफेद रंग के क्या हल्की गुलाबी रंग के कपड़े पहनते हैं तो यह काफी ज्यादा शुभ माना जाता है पता है। ऐसा बताया जाता है कि सफेद या हल्का गुलाबी रंग धन की देवी मां लक्ष्मी को काफी ज्यादा आकर्षित करता है और यही वजह है कि शास्त्रों में भी कहा गया है कि दीपावली के थे जब मां लक्ष्मी की पूजा करते समय इस रंग के कपड़े पहनना आवश्यक है। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर और आपके परिवार पर बनी रहती हैं और आपके हर तरह के दुख संकट भी दूर होते हैं साथ ही साथ महालक्ष्मी की कृपा से आपके घर परिवार में कभी भी धन की कमी नहीं होती है।

आपको बता दें कि दीपावली हर्ष उल्लास और खुशियों के त्यौहार होता है लोग इस्तेमाल का बड़ी बेसब्री से इंतजार करते हैं क्योंकि हर कोई साथ मिलता है और एक साथ अपने सभी दोस्तों को भी बांटते हैं ऐसे में यदि महालक्ष्मी की पूजा करते समय उनका आशीर्वाद आपको मिल जाए तो आप का यह त्यौहार काफी ज्यादा खुशियों से भर जाता है।