बजरंगबली को बहुत पसंद है ये 6 राशियां करते है बहुत प्यार

बजरंग बली को अजर-अमर माना जाता है। जो बजरंगबली की सच्चे मन से  भक्ति करते है उनका जीवन सदा सुखमयी रहता है। उन्हें कभी  दुखों का सामना नहीं करना पड़ता, जिससे वह मानसिक रूप से तनाव महसूस करें। बजरंगबली की कृपा से उनकी हर मनोकामना पूरी होती है। वैसे शास्त्रों मे कहा गया है कि, हर इंसान का जीवन उसकी राशि पर निर्भर करता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दुनिया में जितने भी लोग हैं वह ज्योतिष शास्त्र की बताई बारह राशियों में से ही एक राशि का जातक होता है। लेकिन इनमें से छह राशियां ऐसी होती हैं जो बजरंगबली को सबसे ज्यादा प्रिय हैं। दोस्तों बजरंगबली को सबसे ज्यादा प्रिय होती है, जिसके कारण उसके जातकों को कभी भी दुख का सामना नहीं करना पड़ता।आइए जानते है कौन है वो छह राशियाँ

मेष राशि :

 

सभी 12 राशियों में हनुमान जी सबसे ज्यादा मेष राशि पर ही अपनी कृपा रखते हैं। इस राशि के जातकों पर अगर कोई परेशानी आती है तो बजरंगबली तुरंत ही उसका निवारण कर देते हैं। इस राशि के लोगों की अपनी इच्छाशक्ति और ध्यान केन्द्रित करने की क्षमता बहुत ही मजबूत होती है। हनुमान जी के आशीर्वाद से मेष राशि वाले अपनी बुद्धि कौशल और चतुराई से धन प्रवाह को अपने ओर करने में माहिर होते हैं।

वृषभ राशि :

बजरंगबली को सबसे ज्यादा प्रिय है वृषभ राशि, अगर इस राशि के जातक सच्चे मन से बजरंग बली की आस्था, पूजा करते हैं तो बड़ी आसानी से बजरंगबली उनसे प्रसन्न हो जाते हैं और अपनी अपार कृपा उनपर बरसाने लगते हैं।

कन्या राशि :

इस राशि के जातकों के लिए भी बजरंग बली हमेशा मेहरबान रहते हैं। लेकिन इन राशि के जातकों के लिए भी यही बात लागू होती है कि, वह हनुमान जी पर सच्चे मन से श्रद्धा रखें।

कर्क राशि :

इस राशि के जातक बजरंगबली को काफी प्रिय होते हैं। अगर वह भी अपनी भक्ति से हनुमान जी की पूजा करते हैं, तो बजरंग बली उनके सारे दुख हरकर उनके जीवन में खुशियों की बरसात कर देते हैं।

मीन राशि :

मीन राशि के लोग भी बजरंग बली को बहुत प्रीय होते हैं। बजरंगबली इनके जीवन की बाधाओं और कष्टों को दूर करते है। इनको व्यापार में हमेशा लाभ होता है। और बजरंगबली के आशीर्वाद से इनके जीवन में हमेशा खुशियां बनी रहती है।

सिंह राशि :

सिंह राशि वाले जातकों पर आने वाले संकटों से हमेशा बजरंग बली उनकी रक्षा करते हैं। किसी बड़ी दुर्घटना होने पर हमेशा वह अपने भक्तों को संकट से उबारते हैं। परिवार में हमेशा सामंजस्य रहता है। इस राशि के लोगों को हनुमानजी की कृपा से हमेशा धन लाभ होता है। नौकरी और व्यवसाय में हमेशा तरक्की होती है।