1100 साल बाद हनुमान जी हो रहे है मेहरबान ,इस मंगलवार से...

1100 साल बाद हनुमान जी हो रहे है मेहरबान ,इस मंगलवार से पलट जाएगी इन 3 राशि वालों की किस्मत, मिलेगा समृद्धि का वरदान

498
0

जैसा की हम सभी जानते है की कलियुग में हनुमान जी सर्वाधिक उपास्य देवता हैं। वे शक्ति के आगार, तेज की साकार प्रतिमा और साहस के प्रतीक है। उनका नाम लेते ही सब संकट टल जाते है, इसलिए उन्हे संकटमोचन भी कहा जाता है।हनुमान जी की पूजा का दिन मंगलवार है।

लाल वस्त्र, लाल चंदन, लाल फूल, सिंदूर का लेप, लाल मिष्ठान उन्हें प्रिय हैं। हनुमान जी को राम कथा प्रिय है और हनुमान चालीसा, हनुमत कवच व बजरग बाण आदि का पाठ करने से उनकी कृपा बरसती है।

इसी के साथ ही आप लोग इस बात से तो अवगत ही होगें कि मनुष्य के जीवन में ग्रहों की चाल का बहुत बड़ा महत्व माना जाता है, इनकी चाल से सीधा हमारे सामान्य जीवन पर प्रभाव पड़ता रहता है। किसी ग्रह की दशा बदलने से राशियों की दशा भी निरन्तर बदलती रहती है।

इसके चलते हर एक मनुष्‍य के जीवन में हमेशा ही उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहती है, इस बार एक ऐसा महासंयोग बन रहा है, जिसमें कुछ राशियों को अमीर बनने से कोई नही राक सकता है

ज्योतिष के अनुसार इस बार मंगलवार के दिन एक बड़ा ही शुभ योग बन रहा है जिससे कुछ राशि के जातकों को हनुमान जी की विशेष कृपा प्राप्त होने वाली है जिससे इन राशि वालों के जीवन में आ रहे सभी संकटों का नाश होने वाला है,

विशेष लाभ के योग बन रहे है, हर कार्य में सफलता मिलने वाली है। हर इच्छा संकट मोचन हनुमान जी पूरे करने वाले हैं। तो आइये जानते है कौन सी है वो राशियाँ…

सिंह
सिंह राशि वालों पर बजरंगबली की विशेष कृपा बन रही है जिससे इन्हें जीवन में बड़ी सफलता मिलने के योग बन रहे है |व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी|पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा।

अधिकारी वर्ग से संबंध मधुर रहेंगे। अगर आपको किसी से प्यार है तो अपने प्यार का इजहार कर दीजिए। आपको आपका प्यार जरूर मिलेगा। आपका जीवनसाथी आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा।

तुला
तुला राशि वालों पर हनुमान जी अपनी अपार कृपा दृष्टि बना रहे है जिससे इनके जीवन से हर कास्ट और दुखों का नत निश्चित है |प्रेम संबंधों के लिए दिन सामान्य रहेगा। साथी के लिए आपको पर्याप्त समय निकालना होगा।

विवाहित जातकों के लिए समय सामान्य रहेगा। जीवनसाथी के लिए कोई उपहार खरीदें। अगर आप किसी को सच्चे मन से प्रेम करते हैं । कार्य स्थल पर कुछ लोग आप की आलोचना करेंगे। सामाजिक कार्यों में आप का सहयोग रहेगा। आज समय का सदुपयोग होगा। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। कारोबार में धन लाभ का योग बना रहा हैं।

कुंभ
कुम्भ राशि वालों को आज से बजरंगबली की विशेष कृपा प्राप्त होने के योग बन रहे है जिससे ये काफी ज्यादा उन्नति करेंगे |अपने व्यवहार से अधिकारियों से नजदीकियां बढ़ाने में सफल रहेंगे। नौकरी में कार्य की प्रशंसा होगी।

सामाजिक कार्यों में सीमित रहें। बुद्धि चातुर्य से कठिन कार्य भी आसानी से पुरे होंगे। विरोधी परास्त होंगे। अपने काम में अपनी महारत के कारण आपको आज आर्थिक लाभ की अच्छी खबर मिलेगी। असल में आप अपने नियोक्ता के लिए अच्छी कमाई करेंगे और बदले में वे आपको इसका इनाम देंगे।