आप किसी के बैठने के तरीके से ही जान सकते हैं बहुत कुछ, लापरवाह होते हैं ऐसे बैठने वाले लोग….

आप सब लोगो ने बहुत बार ये पढा होगा कि शरीर के अंग ही आपके बारे में बहुत कुछ बयान कर देते हैं। अगर आपको किसी के बारे में जानना हो तो आप उस अंग को देखकर, या उसके बोलने के तरीके को देखकर एक अंदाज़ा लगा लेते हैं। ये बात तो शत प्रतिशत सच हैं कि हर किसी का स्वभाव एक दूसरे से कुछ न कुछ अलग जरूर होता हैं ऐसा कभी नही हुआ हैं कि दो अलग अलग लोगो की सोच एक जैसी रही हो, और शायद ऐसा होना सम्भव भी नहीं है। लेकिन आज इस पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप कैसे किसी के बैठने के तरीके से ही उसके बारे में बहुत कुछ पता कर सकते हैं बहुत कुछ जान सकते हैं। लेकिन वो सब जानने के लिए आपको नीचे तक पूरी पोस्ट को पढ़ना पड़ेगा। तो आइए चलते हैं और आपको बताते हैं कि इस पोजीशन में बैठने वाला इंसान ऐसा होता हैं।

● पैरों को तेड़ा करके बैठना

वैसे तो कोई भी कैसे भी बेठ सकता हैं लेकिन जो लोग अधिकतर पैरों को तेड़ा करके बैठते हो तो आप जान जाइए कि वो ऐसा सोचते हैं कि उन्हें कोई भी चीज समय आने पर खुद ब खुद मिल जाएगी। इसी सोच के कारण उन्हें किसी भी काम में जल्दबाजी नहीं होती है। ऐसे लोग बहुत ही जिद्दी स्वभाव के होते है। ये सोचना कहा तक सही हैं ये वो ही बता सकते हैं।

● जांघो और पैरों को सीधे करके बैठना

इस पोजीशन में वैसे बहुत ज़्यादा लोग नही बैठते हैं लेकिन जो भी बैठते हैं वह अपना हर काम समय पर करते हैं। ऐसे बैठने वाले लोग अपनी भावनाओं को दूसरे के सामने व्यक्त नहीं करते हैं। जिसके कारण इन्हें कई बार परेशानियां भी उठानी पड़ती है और इस वजह से उन्हें गुस्सा आता है। अब आप भी ऐसे बैठने वाले लोगो के बारे में जान चुके हैं।

● पैरों को अंदर करके बैठना

विश्वास करते हैं कि आपको ये पोस्ट पढ़कर अच्छा लग रहा होगा और काफी चीज़ों के बारे में पता चल रहा होगा। आपको बता दें कि जो व्यक्ति अपने पैरों को अंदर मोड़कर बैठता हैं वह कोई भी निर्णय लेने से पहले सौ बार सोचते हैं। ऐसे लोग अकेले रहना ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसे लोग चाहते हैं कि उनके आसपास की हर चीज परफेक्ट हो और इसके लिए वे बहुत सारी कोशिशें भी करते हैं और अंत में सफल भी हो जाते हैं।

● टांगो को खोलकर बैठना

आपने भी टेलीविजन वगेरह पर देखा होगा कि कई लोगो को अपनी टाँगे उपरोक्त तस्वीर की तरह खोलकर बैठने की आदत होती हैं। लेकिन आपको बता दें कि ऐसे व्यक्ति हमेशा अपने सोच को दूसरे के ऊपर थोपने की कोशिश करते हैं। ऐसे व्यक्ति का मानना होता है कि जीवन में आने वाली परेशानियों को नजरअंदाज कर देने से परेशानियां खुद ही खत्म हो जाती है। ऐसे व्यक्ति अपने आपको किसी भी समस्या से बचाने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं।

● पैरों को मोड़कर (CROSS LEG)

अधिकतर देखा गया हैं कि इस पोजीशन में लड़कियां ही ज्यादा बैठती हैं। वैसे इस पोजीशन में बैठने वाले लोगो के बारे में आपको बता दें कि वह बहुत ही लापरवाह किस्म के होते हैं। ऐसे व्यक्ति भावनात्मक रूप से कमजोर होते हैं। लेकिन लापरवाह होने के साथ-साथ ऐसे लोग पॉजिटिव सोच के भी होते हैं और ऐसे लोगों को बहुत ही क्रिएटिव माना जाता है। ऐसे लोगों को घूमना बहुत ही पसंद होता है।