एयरहोस्टेस की जिन्दगी का काला सच, वीआईपी लोग करते है उनके साथ ऐसा काम

एयरहोस्टेस की जिन्दगी अपने आप में बड़ी ही लाजवाब होती है ऐसा हमें लगता है क्योंकि उन्हें बस प्लेन में उड़ते रहना होता है और कही ना कही ये बात सच भी होती है लेकिन क्या असल में ऐसा ही है? असल में ऐसा बिलकुल भी नही है उनकी जिन्दगी में भी कई सारी ऐसी घटनाएं होती है जिनके बारे में वो बता नही पाती और कई बार तो उन्हें मजबूरी में सब कुछ सहना भी पड़ता है तो चलिये फिर जानते है कि एक एयरहोस्टेस को अपनी जॉब के दौरान किन किन दिक्कतों का सामना करना पड़ता है?

एक एयरहोस्टेस ने किस्सा सुनाया कि जब वो खाना सर्व करने के लिए एक बार गैलरी में टेबल लेकर के चल रही थी तो उस वक्त अचानक ही टर्बुलेंस हुआ और कोई तकनीकी खामी थी जिसका फायदा उठाकर एक यात्रा ने अपना मुंह मेरे पेट पर लगा दिया और मैं जानती थी ये उसने जानबूझकर किया है पर कुछ कर नही सकती थी।

Source: Skylark institute of travel

एक एयरहोस्टेस किस्सा सुनाती है कि   उसके साथ भी ऐसा ही कुछ बुरा हुआ था एक बार वो खडी थी और एक पेसेंजर आकर के उसकी गोद में लिपट गया तो उसे लगा वो टॉयलेट जाना चाहता है लेकिन बादमे पता चला कि वो शख्स एन्जाईटी का मरीज था और वो अपनी दवाई लाना भूल गया था जिसके चलते उसे पूरे रस्ते उस शख्स को ऐसे ही संभालकर के रखना पड़ा था।

Source: Nairobi Wire

एक वाकिया एक एयरहोस्टेस ये भी बताती है कि एक बार एक पेसेंजर के कॉल पर जब वो नही गयी थी तो उसने टेलीकॉलर पर ही पेशाब कर दिया था क्योंकि वो बहुत ही जल्दी हाईपर हो जाता था इससे आस पास के लोगो को बहुत ही ज्यादा दिक्कत हुई और इस तरह के कई सारे किस्से है जो इन एयरहोस्टेस के साथ होते है और वो झेलती भी है क्योंकि यही उनकी जॉब है।