सिर्फ एक ग्लास पानी से ऐसे पता करें आपके घर में कोई...

सिर्फ एक ग्लास पानी से ऐसे पता करें आपके घर में कोई नकारात्मक ऊर्जा हैं या नहीं, जानें कैसे

30
0

वैसे तो हमने कई बार ऐसा सुना है की हमें अपने वातावरण को साफ एवं सवच्छ रखना चाहिए, गंदगी नहीं फैलानी चाहिए ताकि सकारात्मक ऊर्जा बनी रहे। लेकिन ऐसा बहुत कम लोग करते हैं। शायद इसलिए क्योंकि वे सकारात्मक ऊर्जा का महत्व नहीं समझते। कई बार तो आप ऐसा महसूस करते हैं की आपको बिना बात के घर में बेचैनी रहती है, घर में आते ही मूड खराब हो जाता है, घर की चीजें जल्दी-जल्दी खराब होती है। पूजा पाठ में मन नहीं लगता है। आपस में तनाव बना रहता है तो आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा है। इसे दूर करने के अचूक उपाय भी बताए गए हैं। वहीं इसके लिए तो आपको सबसे पहले ये पता लगना आवश्यक है की आपके घर में नकारात्मक उर्जा है या नहीं ?

इसके लिए आज हम आपको कुछ ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे अपनाकर आप पता लगा सकते हैं की आखिर आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा है या नहीं और अगर है तो उसे खत्म कैसे किया जा सकता है। ये बात तो आप सभी जातने ही होंगे की घर में नकारात्मक उर्जा के होने से घर में सुख सम्रद्धि नहीं रह जाती ,घर में वाद विवाद चला करता है पैसे की कमी बनी रहती है तथा आये दिन कोई न कोई परेशानी आया ही करती है। तो आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में जिससे आपको नकारात्मक शक्तियों को पहचानने में सहयता मिलेगी और आप इससे कैसे दूर कर सकते हैं।

बताते चलें की हम सभी के घरों में कई बार देखने को मिलता है की कुछ ऐसी चीजें होती हैं जो की नकारात्मक उर्जा उत्सर्जित करती रहती है और हमारे सभी बनते काम भी बिगड़ जाते है और घर में हमारे धन की कमी हो जाती है। इतना ही नहीं इस बारे में हमारे वास्तु शास्त्र में भी बताया गया है की अगर हमको इसका पता लगाना है तो आपको रात में एक गिलास में पानी ले और उसमें 2 चम्मच नमक डाले और इसमें वाइट विनेगर डाल कर अच्छे से मिलाये और इसको घर की ऐसी जगह पर रखे जहां पर आपको नकारात्मक उर्जा का ज्यादा एहसास होता है।

उसके बाद यह पानी अगर अगली सुबह गन्दा और पीला हो जाये तो आप समझ जाये की घर में नकारात्मक उर्जा का वास है। वहीं आपको बता दें की इस समस्या से निजात पाने के लिए आपको अपने घर में पोछा लगाते समय इनमें नमक डाल लेना चाहिए इससे हमारे घर में सुख समृद्धि आती है और कई बड़े लाभ होते है नमक के पानी से पोछा लगा कर हम इन शक्तियों को घर से दूर कर सकते है, नमक में सकारात्मक उर्जा होती है जो की नकारात्मक शक्ति को नष्ट कर देती है और घर से नकारात्मक उर्जा को ख़त्म कर देता है।

नकारात्मक ऊर्जा के कारण भय का वातावरण बना रहता है। ऐसी स्थिति में आप रोजाना घर में गुग्गल, पीला सरसो और लोबान जलाएं और इसका धुंआ पुरे घर में दिखाएं, इससे बहुत लाभ होगा घर से कलह का वातावरण समाप्त होगा। नकारात्मक उर्जा को दूर करने के लिए इन उपायों को अपनाने से हमेशा के लिए दूर हो जाएंगी।