पत्‍नी के पैरों में छिपा है उनके पति के भविष्‍य का रहस्‍य..

आज के समय में हर एक व्यक्ति की यह चाहत होती है कि उसके पास अथाह धन दौलत मौजूद हो। परंतु यह बात तो आप सभी लोगों को अच्छी तरह मालूम होगी कि धन अर्जित करने के लिए लोगों को काफी ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है। काफी ज्यादा मेहनत करने के बाद भी कुछ लोगों को उस मुताबिक धन नहीं मिला करता जिस मुताबिक़ वह मेहनत किया करते हैं। वहीं कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जो कि कम मेहनत करने के बावजूद काफी ज्यादा धन कमा लेते हैं। धन दौलत को लेकर यह बात भी हमेशा कही जाती है कि जिस व्यक्ति के किस्मत में जितना धन दौलत लिखा होता है उसे उससे ज्यादा धन दौलत नहीं मिलता। परंतु बात अगर समुंद्र शास्त्र की करे तो समुद्र शास्त्र में इस बात का जिक्र किया गया है कि किसी महिला के तलवों पर मौजूद कुछ निशान उनके पति के धनवान होने या ना होने का संकेत दिया करती है। आज हम आपको उन्हीं संकेतों के बारे में बताने वाले हैं जिससे कि आपको यह आसानी से पता लग जाएगी कि आप अपने जीवन में कभी अथाह धन दौलत अर्जित कर पाएंगे या नहीं।

1) ऐसा कहा जाता है कि अगर महिलाओं के पैर के तलवे में किसी तरह के कोई निशान मौजूद हो तो वह इस ओर इशारा करता हैं कि उन्हें उनके जीवन में सुख और धन की प्राप्ति होगी।

2) समुद्र शास्त्र के मुताबिक अगर किसी महिला के पांव के गद्देदार हिस्से पर मौजूद कोई रेखा उनकी उंगलियों की तरफ जा रही है तो ऐसे में वह इस बात को दर्शाता है कि वह महिला अपने पति के लिए पूरी तरह से समर्पित है।

3) जिन महिलाओं के पैर की सबसे छोटी उंगली चलते वक्त जमीन को पूरी तरह से छूती है उनके बारे में ऐसा कहा जाता है कि वह महिलाएं बेहद सौभाग्यशाली होती हैं। उनके जीवन में कभी भी धन दौलत की कोई कमी नहीं होती।

4) जिन महिलाओं के तलवों के ऊपर कमल या फिर छत्र का निशान बना होता है। उनके बारे में ऐसा कहा जाता है कि उन महिलाओं को राजनीति के क्षेत्र में हमेशा सफलता हासिल होती है।

5) अगर किसी महिला के पांव की सबसे छोटी उंगली की लंबाई अंगूठे के आस-पास मौजूद उंगलियों से छोटी है तो ऐसे में वह महिलाएं अपने पति के लिए काफी ज्यादा भाग्यशाली होती हैं।

6) अगर किसी महिला की अनामिका और मध्यमा उंगली की लंबाई बराबर नहीं है तो ऐसे में यह इस ओर इशारा करता है कि उस महिला को जीवन में कभी भी आर्थिक कष्ट का सामना नहीं करना पड़ेगा