इस दिशा में पैर रखकर सोने वाले लोगो के घर से चली जाती है लक्ष्मी, आज ही बदले सोने की दिशा ….

दोस्तों पैसा कमाने के लिए आज के समय में अमीर से लेकर गरीब तक बेताब रहता है क्या आप जानते है कि सोने गलत दिशा आपको कंगाल बना सकती है आपके घर से लक्ष्मी चली जा सकती है. वास्तुशास्त्र में बहुत सारी ऐसी बाते बताई गयी है अगर हम उन्हें आज के समय में करे तो हमे किसी प्रकार की परेशानी नही होती है और वास्तुशास्त्र में सोते समय कुछ ऐसे नियमो का वर्णन किया गया जिनका पालन हर व्यक्ति को करना चाहिए. इससे अनचाही परेशानियों के साथ साथ बीमारियों से भी बचा जा सकता है साथ ही भविष्य को हानि से भी बचाया जा सकता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें किताबो को सर के नीचे या मुह पर रखकर सोने से विद्या की देवी सरस्वती का अपमान होता है वास्तु के अनुसार किताबो को उनके सही स्थान पर रखने के बाद ही आपको सोना चाहिए वरना इसके अशुभ प्रभाव से आपकी सेहत पर तो असर पड़ता ही है साथ ही आपके धन पर भी इसका बुरा असर पड़ सकता है. दोस्तों इसके अलावा आपको कभी भी प्रवेश द्वार की तरफ पैर रखकर नही सोना चाहिए इससे लक्ष्मी का अपमान होता है.

यदि कोई ज्यादा समय से बीमार है तो उसे दक्षिण पश्चिम कोने में सुलाना चाहिए. ईशानकोण में ठंडा पानी रखने से रोगी बहुत जल्दी ठीक होता है इसके अलावा बहुत से लोग घड़ी को अपने सिरहाने रखकर सोते है जोकि सबसे गलत काम है कभी भी आपको घड़ी को सिरहाने रखकर नही सोना चाहिए इससे चिंता व् तनाव बना रहता है हल्के और पैटन की बैडशीट बिछाने से सकुन भरी नींद आती है. इसके अलावा बैड के बीच में कोई भी बिजली से चलने वाला सामान न रखे इससे पाचन क्रिया में समस्या आती है.

दोस्तों आपको हमेशा सर दक्षिण दिशा में और पैर पश्चिम दिशा में  करके सोना चाहिए. इससे अच्छी नींद तो आती ही है साथ ही इससे आयु भी बढती है एक बात का ख़ास ध्यान रखे कि आपको कभी भी सोने वाले कमरे में मन्दिर नही लगाना चाहिए और न ही अपने पूर्वजो की कोई तस्वीर लगानी चाहिए इससे अशुभता बढती है. कभी भी अपने सिरहाने के पास पानी के गिलास को रखकर नही सोना चाहिए इससे तन मन और धन सबपर बुरा प्रभाव पड़ता है और अगर सिरहाने के पास किताबे रखकर सोते है तो करियर में कभी भी सफलता नही मिलती है. इससे भी बड़ी बात अगर आप मोबाइल फोन को सिरहाने रखकर सोते है तो व्यक्ति रोगों की जकड़ में आ जाता है.