आखिर क्यों होती हैं लड़कियों की जींस में चैन? वजह जान दिमाग...

आखिर क्यों होती हैं लड़कियों की जींस में चैन? वजह जान दिमाग हिल जाएगा

193
0

आज के जमाने में हर कोई फैशन में रहना पसंद करता हैं. स्टाइल में रहना आज के नौजवानों के लिए बड़ी महत्वपूर्ण चीज हैं. वैसे देखा जाए तो इसमें कोई बुराई भी नहीं हैं. आपके स्टाइल और फैशन में कपड़े सबसे अहम रोल अदा करते हैं. यदि लड़कों की बात करे तो उनके पास कपड़ो में ज्यादा वेराइटी नहीं होती हैं. उनकी चॉइस बस शर्ट, जींस जैसी बेसिक चीजों तक ही सिमित रह जाती हैं. हालाँकि लड़कियों के लिए कपड़ो में कई तरह की वेराइटी होती हैं. सलवार शूट, लहंगा, स्कर्ट, साड़ी और भी ना जाने क्या क्या. लड़कियों की दिलचस्प बात ये हैं कि वो लड़को के फेशन वाली चीजें जैसे जींस, शर्ट भी पहन सकती हैं.

आज के मॉडर्न जमाने में तो हर लड़की की अलमारी में आपको एक ना एक जींस मिल ही जाएगी. लड़को की तरह लड़कियों के लिए भी ख़ास अलग जींस बनाई जाती हैं. जींस आज के जमाने में बहुत कॉमन चीज हो गई हैं. बच्चे, जवान और यहाँ तक की बूढ़े भी इसे पहनना पसंद करते हैं. जींस पहनना एक स्टेटस बन गया हैं. यादी आप मॉडर्न जमाने की रेस में रहना चाहते हैं तो आपके पास जींस जरूर होना चाहिए.

वैसे जींस की बात करे तो वो भी आजकल कई नै वेराइटी में आने लगी हैं. जींस का इतिहास भी बहुत पुराना हैं. हमारे बाबा आदम के जमाने से लोग इन्हें पहनते आ रहे हैं. ऐसे में तब से लेकर आज तक इसमें कई बदलाव भी हुए हैं. लड़को की जींस की बात करे तो इन सभी में एक चीज सबसे कॉमन होती हैं और वो हैं आगे की तरफ खुलने वाली चैन. लड़को की जींस या पेंट में चैन होना बेहद जरूरी होता हैं. इसकी सहायता से आप बड़ी आसानी से और जल्दी मूत्रविसर्जन कर सकते हैं. लेकिन क्या आप ने कभी सोचा हैं कि लड़कियों की जींस में चैन क्यों होती हैं?

लड़कियों की पेंट की बात करे तो इनमे अधिकतर बटन होती हैं. लेकिन जब बात जींस की आती हैं तो उसमे चैन जरूर दी जाती हैं. अब ऐसे में लड़को के मन में ये सवाल तो जरूर आता होगा कि आखिर लड़कियों को जींस में चेन की ऐसी क्या जरूरत आन पड़ती हैं. तो चलिए आपका ये डाउट भी क्लियर कर देते हैं.

इस वजह से होती हैं लड़कियों की जींस में चैन

दरअसल लड़कियों की जींस में सामने की तरफ चैन होने की एक ख़ास वजह हैं. जो जींस ओरिजनल डेनिम से बनी होती है वो बहुत कम लचीली होती है. और आप सभी तो ये जानते ही हैं कि मर्दों की तुलना में महिलाओं की कमर ज्यादा फैलती हैं. ऐसे में जब भी वो इस जींस को पहनती हैं तो सामने चैन होने की वजह से ये उन्हें आसानी से कमर में चढ़ा पाती हैं. यदि जींस में चैन नहीं होगी तो लड़कियों को इसे पहनने में काफी दिक्कत होगी और टाइम भी ज्यादा लगेगा.

तो दोस्तों अब आप अच्छी तरह से जान गए हैं कि लड़कियों की जींस में चैन किस वजह से होती हैं. यदि आपको हमारी ये जानकारी पसंद आई तो इसे दूसरों के साथ भी शेयर जरूर करिए.